Move to Jagran APP

सरकार ने मांगों को नहीं माना तो राज्य स्तरीय आंदोलन शुरू करेंगी आंगनबाड़ी वर्कर

आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन पूंडरी ब्लाक की बैठक राजकीय कन्या स्कूल पूंडरी में मंगलवार को हुई। बैठक की अध्यक्षता राज्य सह सचिव कमला दयौरा ने की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 06:52 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 06:52 AM (IST)
सरकार ने मांगों को नहीं माना तो राज्य स्तरीय  
आंदोलन शुरू करेंगी आंगनबाड़ी वर्कर
सरकार ने मांगों को नहीं माना तो राज्य स्तरीय आंदोलन शुरू करेंगी आंगनबाड़ी वर्कर

संवाद सहयोगी, पूंडरी : आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन पूंडरी ब्लाक की बैठक राजकीय कन्या स्कूल पूंडरी में मंगलवार को हुई। बैठक की अध्यक्षता राज्य सह सचिव कमला दयौरा ने की। बैठक के दौरान आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर की समस्याओं पर विचार किया गया। आंगनबाड़ी वर्कर यूनियन की राज्य सह सचिव कमला ने कहा यूनियन अपनी मांगों पर अडिग है। वर्ष 2018 में हुए समझौते को लागू करवाने, आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिलवाने, आंगनबाड़ी वर्कर को 30 हजार रुपये और हेल्पर को 25 हजार रुपये देने की मुख्य मांगें हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो राज्य स्तरीय आंदोलन किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार उनकी समस्याएं सुनने और उसका समाधान करने की बजाय दबाव बना रही है। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र में तीन से छह वर्ष के बच्चों का व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और अभिभावकों को फोन दिए जाएं। इसके अलावा आंगनबाड़ी केंद्रों का बकाया किराया दिया जाए। साथ ही उनकी मानदेय भी बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि सरकारी पिछले काफी समय से उनकी मांगों की अनदेखी कर रही है। अगर यही हालात रहे तो आंगनबाड़ी वर्कर राज्य स्तरीय आंदोलन करने से गुरेज नहीं करेगी।

loksabha election banner

बैठक में यूनियन की पूंडरी ब्लाक की कमेटी गठित की गई। सुनीता को ब्लाक प्रधान, वीना रानी को उपप्रधान, रोजी को सचिव, राजबाला को प्रैस सचिव और सुनीता भुक्कल को संगठन की जिम्मेदारी दी गई। यूनियन की जिला प्रधान कमला दयौरा नई कमेटी को शुभकामनाएं दी। बैठक में जोशीला, कृष्णा, मीना कुमारी निर्मला, शीला, अनीता, दयावंती, नीलम, गीता रानी, अंग्रेजो मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.