Move to Jagran APP

होटल और मैरिज पैलेस संचालकों को देने होंगे कचरा निपटान के शपथ पत्र

शहर के सभी होटल मैरिज पैलेस धार्मिक संस्थान और ढाबा संचालकों को कचरा निपटान के शपथ पत्र नगर परिषद में देने होंगे। जहां से प्रतिदिन दस किलो से ज्यादा कचरा निकलेगा उसे नियमित रूप से कचरे का निस्तारण करना होगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 06:03 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 06:03 AM (IST)
होटल और मैरिज पैलेस संचालकों को  देने होंगे कचरा निपटान के शपथ पत्र
होटल और मैरिज पैलेस संचालकों को देने होंगे कचरा निपटान के शपथ पत्र

जागरण संवाददाता, कैथल : शहर के सभी होटल, मैरिज पैलेस, धार्मिक संस्थान और ढाबा संचालकों को कचरा निपटान के शपथ पत्र नगर परिषद में देने होंगे। जहां से प्रतिदिन दस किलो से ज्यादा कचरा निकलेगा उसे नियमित रूप से कचरे का निस्तारण करना होगा। गीला और सूखा कचरा भी अलग करना होगा। अगर ऐसा नहीं किया गया तो नप की ओर से कार्रवाई की जाएगी। नप ने सभी होटल और मैरिज पैलेस संचालकों की शनिवार सुबह 11 बजे नप कार्यालय में मीटिग बुलाई है। उन्हें कचरा निस्तारण को लेकर जागरूक किया जाएगा। उन्हें गीला और सूखा कचरा एकत्रित करने के लिए अलग-अलग डस्टबिन रखने होंगे।

loksabha election banner

इसके अलावा नप की ओर से शहर की सामाजिक संस्थाओं से भी सहयोग मांगा है। संस्थाओं के सदस्यों की टीमें बनाई जाएंगी ताकि वे वार्डों में जाकर लोगों को जागरूक कर सकें। उनके साथ नप के कर्मचारी भी शामिल होंगे। घरों में कचरे के लिए अलग-अलग डस्टबिन रखने के लिए जागरूक किया जाएगा। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि शनिवार को होटल और मैरिज पैलेस संचालकों की मीटिग बुलाई गई है। उन्हें कचरा निस्तारण को लेकर जागरूक किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.