Move to Jagran APP

Haryana Vegetables Price टमाटर, प्याज ही नहीं आलू भी बिगाड़ रहे रसोई का बजट; देखें आपके शहर में क्या है सब्जी के दाम!

Haryana News लोगों को महंगाई के इस दौर में घर चलाना मुश्किल हो गया है। इन दिनों सब्जियों के दामों में काफी उछाल है। सब्जियों के भाव बढ़ने से मंडियों में लागत भी कम हुई है। गोभी शिमला मिर्च 100 के पार हो चुकी है। वहीं टमाटर आलू भी 40 से 50 रुपये किलो के भाव में मिल रहा है।

By Joni Joni Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 20 Mar 2024 11:45 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2024 11:45 PM (IST)
Haryana Vegetables Price टमाटर, प्याज ही नहीं आलू भी बिगाड़ रहे रसोई का बजट

जागरण संवाददाता, कैथल। Haryana Vegetables Price: गर्मी के मौसम से पहले ही सब्जियों के भाव बढ़ने से आम आदमी को परिवार का पालन-पोषण करना मुश्किल हो गया है। रसोई का एक तरह से बजट बिगड़ गया है। टमाटर, प्याज, आलू सहित हरी सब्जियों के भाव में काफी तेज आई है।

loksabha election banner

आसमान छू रहे सब्जियों के दाम

इस कारण लोगों को महंगाई के इस दौर में घर चलाना मुश्किल हो गया है। इन दिनों सब्जियों के दामों में काफी उछाल है। सब्जियों के भाव बढ़ने से मंडियों में लागत भी कम हुई है। गोभी, शिमला मिर्च 100 के पार हो चुकी है। वहीं टमाटर, आलू भी 40 से 50 रुपये किलो के भाव में मिल रहा है। इसी प्रकार अरबी भी 140 रुपये प्रति किलो में मिल रही है। बता दें कि भीषण गर्मी के मौसम में सब्जियां महंगी होती है और लागत कम होती है, लेकिन इस बार अभी ठीक से गर्मी का माैसम भी आरंभ नहीं हुआ। उससे पहले ही सब्जियों के दाम आसमान को छू रहे है। लोगों की थाली से भी सलाद कहीं ना कहीं अब गायब होता नजर आ रहा है।

ये है सब्जियों का हाल

सब्जी विक्रेता रामकुमार, सोनू, अमित का कहना है कि सब्जी के भावों में इस समय तेजी है। जिस कारण लागत भी कम हो हरी है। खुदरा सब्जी विक्रेता राजीव का कहना है कि थोक में ही भाव बढ़ गए हैं। अगले एक सप्ताह में रेट और भी बढ़ेंगे। बाक्स थोक में इस तरह से मिल रही सब्जियां  शिमला मिर्च- 80 से 100 रुपये प्रति किलो  करेला- 90 से 100 रुपये प्रति किलो गोभी-50 से 70 रुपये प्रति किलो मटर- 70 से 80 रुपये प्रति किलो  टमाटर- 30 से 50 रुपये प्रति किलो  अरबी- 90 से 100 रुपये प्रति किलो  हरी मिर्च- 80 से 100 रुपये प्रति किलो  नोट: रेहड़ी व फड़ी पर सब्जियों के भाव थोक से 20 रुपये अधिक हैं।

सब्जियों के साथ-साथ फलों के भाव पर महंगाई की मार

बढ़ते सब्जियों के भाव के चलते फलों के भाव पर भी महंगाई की मार है। संतरा 70 से 80 रुपये किलो में मिल रहा है। वहीं अंगूर व चीकू भी 100 रुपये किलो तक पहुंच चुका है। सेब भी 180 रुपये प्रति किलो पार पहुंच चुका है। इससे अच्छी क्वालिटी का सेब 200 से 220 रुपये प्रति किलो खुदरा में बिक रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.