Move to Jagran APP

मैराथन में गोविद और सोनिका ने मारी बाजी

खेल एवं युवा कल्याण ट्रस्ट चीका की ओर से ओलंपियन सागरदीप कौर व स्व. प्रदीप रूवाला की स्मृति में डीएवी कालेज चीका में मैराथन का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 10:48 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 10:48 AM (IST)
मैराथन में गोविद और सोनिका ने मारी बाजी
मैराथन में गोविद और सोनिका ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : खेल एवं युवा कल्याण ट्रस्ट चीका की ओर से ओलंपियन सागरदीप कौर व स्व. प्रदीप रूवाला की स्मृति में डीएवी कालेज चीका में मैराथन का आयोजन किया गया। मैराथन में प्रदेश के विभिन्न जिलों से 2500 के करीब प्रतिभागियों ने भाग लिया। लड़कियों की मैराथन का शुभारंभ हरियाणा वन विकास निगम की प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं प्रबंध निदेशक डॉ. अमरेन्द्र कौर व लड़कों की मैराथन का एसडीएम संजय कुमार व डीएसपी प्रमोद कुमार ने किया।

loksabha election banner

मैराथन कालेज से रवाना होकर शहीद उद्यम सिंह चौक होती हुई पिहवा रोड, बलबेहड़ा रोड, नहर कालोनी, सरकारी अस्पताल, खरका रोड़ से वापस कॉलेज में संपन्न हुई। डॉ. अमरेन्द्र कौर ने कहा कि युवा पीढ़ी अपने-अपने रुचि के खेलों की तरफ आकर्षित रहे यही निरोग जीवन जीने का मूल मंत्र है। खेलों के क्षेत्र में आए बदलाव से यह भी स्पष्ट हुआ है कि अब नौजवान खेलों को अपने जीवन का लक्ष्य बनाकर इसे करियर के रूप में भी आत्मसात कर सकते हैं। खेल स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने के के साथ-साथ खेल भावनाओं को भी प्रबल करते हैं। युवक युवतियां प्रयास करें कि वो सुबह-शाम दोनों सत्र में लंबी दौड़ लगाने का अभ्यास जारी रखें, ये किसी भी खेल के लिए रामवाण साबित होगा।

इस मौके पर ट्रस्ट के प्रधान नरेश कुमार, अलबाद सिंह राणा, गद्द सिंह राणा, एडवोकट दलबीर नैन, बलविन्द्र राठी, सोहन लाल जांगड़ा, डा. जसबीर सिंह, बॉबी बडैच, खजान सिंह, मलकीत सीड़ा मौजूद थे।

बॉक्स

ये रहे मैराथन के परिणाम

लड़कों की 11 किलोमीटर मेराथन दौड़ में सोनीपत का गोविद प्रथम, आगरा का भगत सिंह द्वितीय व पंजाब का जितेंद्र सिंह तृतीय स्थान पर रहा। इसी तरह छह किलोमीटर में रोहतक की सोनिका प्रथम, रोहतक की ही किरण द्वितीय व करनाल की संजू तृतीय स्थान पर रही। लड़कियों की तीन किलोमीटर दौड़ में प्रथम तन्नू, द्वितीय सोनिया हिसार व तृतीय अन्नु पानीपत रही। 35 वर्ष से ऊपर महिलाओं में प्रथम सविता मलिक, द्वितीय सुदेश कुमार व तृतीय पूनम, 16 वर्ष तक की आयु वर्ग में लड़कों की दौड़ में आशीष प्रथम, अंकित द्वितीय व रोहित तृतीय, 40 से 55 आयु वर्ग में पुरूषों की दौड़ में प्रथम सुंदरपाल, द्वितीय श्रीराम, तृतीय राम कृष्ण रहे। 55 वर्ष से ऊपर पुरूषों की दौड़ में प्रथम रामकृष्ण, द्वितीय अमरजोत, तृतीय कुशल स्थान पर रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.