Move to Jagran APP

सरकार ने मजदूरों को स्वरोजगार के लिए ऋण सुविधा देकर दी बड़ी सौगात : लीला राम

विधायक लीला राम ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते प्रदेश सरकार ने मजदूरों को स्वरोजगार के लिए ऋण सुविधा देकर बड़ी सौगात दी है। संकट की इस घड़ी में लोगों को आर्थिक मजबूती देने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले तीन माह में करीब 15 लाख 9 हजार परिवारों को 636 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 09:53 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 09:53 AM (IST)
सरकार ने मजदूरों को स्वरोजगार के लिए ऋण  सुविधा देकर दी बड़ी सौगात : लीला राम
सरकार ने मजदूरों को स्वरोजगार के लिए ऋण सुविधा देकर दी बड़ी सौगात : लीला राम

जागरण संवाददाता, कैथल : विधायक लीला राम ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते प्रदेश सरकार ने मजदूरों को स्वरोजगार के लिए ऋण सुविधा देकर बड़ी सौगात दी है। संकट की इस घड़ी में लोगों को आर्थिक मजबूती देने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले तीन माह में करीब 15 लाख 9 हजार परिवारों को 636 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की है।

loksabha election banner

इस समय जिसका इन दिनों छोटा रोजगार चौपट हो गया है, उसके रोजगार को खड़ा करने के लिए 15 हजार रुपये तक का लोन बिना किसी गारंटी के देने का निर्णय सरकार द्वारा लिया गया है। इतना ही नहीं हरियाणा सरकार ने 3 लाख लोगों को बैंक के माध्यम से रोजगार चलाने के लिए ऋण मुहैया करवाने का निर्णय लिया है। यह संबंधित परिवारों के लिए एक बड़ी सौगात होगी।

विधायक ने जारी बयान में कहा कि लॉक डाउन के कारण पिछले दो माह से रोजगार काफी चौपट हो गए थे, समाज में वे व्यक्ति जिनका छोटा रोजगार था जो प्रभावित हो गया।

ऐसे व्यक्तियों को समाज की मुख्य धारा में लाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक नई पहल की है। इस पहल में इन व्यक्तियों को स्वरोजगार चलाने के लिए 50 हजार रुपये तक का ऋण कम ब्याज पर बैंकों द्वारा दिलाया जाएगा। वहीं ऐसे व्यक्ति जो रेहड़ी व फड़ी लगाकर अपने परिवार का गुजारा कर रहे हैं, उनके लिए भी सरकार ने 15 हजार रुपये बैंक की डीआरए स्कीम के तहत ऋण मुहैया करवाने का निर्णय लिया है। इस ऋण पर बैंक 4 प्रतिशत वार्षिक ब्याज लेता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.