Move to Jagran APP

ऑनलाइन धोखाधड़ी कर बैंक खाता से निकाले 1.54 लाख रुपये, केस दर्ज

बैंक खाता से ऑनलाइन धोखाधड़ी करने के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। अब स्वास्थ्य विभाग के लेखा सहायक के पद पर कार्यरत कर्मचारी के साथ डेढ़ लाख की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 06:43 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 06:43 AM (IST)
ऑनलाइन धोखाधड़ी कर बैंक खाता से  निकाले 1.54 लाख रुपये, केस दर्ज
ऑनलाइन धोखाधड़ी कर बैंक खाता से निकाले 1.54 लाख रुपये, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, कैथल : बैंक खाता से ऑनलाइन धोखाधड़ी करने के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। अब स्वास्थ्य विभाग के लेखा सहायक के पद पर कार्यरत कर्मचारी के साथ डेढ़ लाख की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर जाचं शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में जिला नागरिक अस्पताल के लेखा सहायक के पद पर कार्यरत मनोज कुमार ने बताया कि कैथल एचडीएफसी बैंक में उसका अकाउंट है। इसमें ही उसकी सैलरी आती है। पेटीएम के माध्यम से गलत तरीके से पैसे निकलाते हुए उसके साथ धोखाधड़ी कर पैसे हड़पे गए हैं। शिकायतकर्ता ने बताया कि एचडीएफएसी बैंक के द्वारा उसके कहने पर एक कार्ड जारी किया था। बैंक की तरफ से उसके क्रेडिट कार्ड की लिमिट तीन लाख कर दी गई। जरूरत के मुताबिक वह कुछ पैसे एक हजार या 2000 रुपये के हिसाब से खर्च करता रहा। जब पैसे कटते थे तो उसके मोबाइल में मैसेज भी आता था और ओटीपी नंबर भी मांगा जाता था। वह ऑनलाइन पैसे जरूरत के मुताबिक खर्च करता रहता था। उसने मोबाइल के माध्यम से शिकायत दर्ज करवाई। सात जुलाई 2019 से 11 नवंबर 2019 तक गलत तरीके से उसके खाता से पैसे निकाले गए हैं, जबकि क्रेडिट कार्ड उसके पास है। क्रेडिट कार्ड का प्रयोग कर गलत तरीके से पेटीएम के माध्यम से पैसे निकालते हुए धोखाधड़ी कर एक लाख 54 हजार 500 रुपये निकाले गए हैं। इस बारे में जानकारी मिलने पर पहले बैंक में शिकायत दी। इसके बाद सिविल लाइन थाना पुलिस को शिकायत दी गई। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद अज्ञात आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बाक्स-

दो दिन पहले आए थे कार बेचने के मामले में धोखाधड़ी के मामले

दो दिन पहले सदर और ढांड पुलिस थाना में दी शिकायत में पीड़ित व्यक्तियों ने ऑनलाइन कार की खरीद-फरोख्त मामले में धोखाधड़ी होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। आरोप लगाया था कि वह कार बेचना चाहता था, इसलिए लिए दो युवकों ने उसके साथ 52 हजार की धोखाधड़ी की। इसकी शिकायत सदर थाना पुलिस में दी गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसी तरह ढांड में भी एक व्यक्ति के साथ कार खरीदने को लेकर 40 हजार की धोखाधड़ी हुई थी। जिसकी शिकायत पर ढांड थाना पुलिस में केस दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.