Move to Jagran APP

गंदे पानी की निकासी की समस्या के खिलाफ ग्रामीणों का तीसरे दिन भी धरना जारी

गंदे पानी की निकासी की समस्या को लेकर ढांड के ग्रामीणों का तीसरे दिन भी धरना जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को सीएम के नाम नायब तहसीलदार गौरव शर्मा को एक ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 06:48 AM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 06:48 AM (IST)
गंदे पानी की निकासी की समस्या के खिलाफ  ग्रामीणों का तीसरे दिन भी धरना जारी
गंदे पानी की निकासी की समस्या के खिलाफ ग्रामीणों का तीसरे दिन भी धरना जारी

संवाद सहयोगी, ढांड:

loksabha election banner

गंदे पानी की निकासी की समस्या को लेकर ढांड के ग्रामीणों का तीसरे दिन भी धरना जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को सीएम के नाम नायब तहसीलदार गौरव शर्मा को एक ज्ञापन सौंपा।

इसमें मांग की कि पांच सालों से पानी निकासी का प्रबंध नहीं किया जा रहा है। पटवार भवन को जाने वाली मेन सड़क पांच वर्षो से गंदे पानी के लबालब भरी हुई है। दूषित पानी घरों में भी प्रवेश करने लगा है। मजबूर होकर हमें घरों से पलायन करना पड़ेगा।

ग्रामीण शांति, राजरानी, खुशी, बीता का कहना है कि अब तो हमारे घर रिश्तेदार भी आने से कतराने लगे है। स्कूली बच्चों को गंदे पानी से गुजरना पड़ता है।

ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि पानी निकासी का प्रबंध किया जाए, ताकि लोगों को परेशानी न हो। नायब तहसीलदार ढांड गौरव शर्मा ने ग्रामीणों की समस्या को ध्यान सुना और ज्ञापन लेकर उसे उचित माध्यम से मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

डीएवी कालोनी की गलियों का पुन: निर्माण कार्य हुआ शुरू

संवाद सहयोगी, सीवन:

सीवन की डीएवी कालोनी की गलियों का पुन: निर्माण कार्य चल रहा है। गलियों के ब्लाक उखाड़ कर दोबारा से सफाई करके लगाए जा रहे है। टूटे हुए व खराब ब्लाकों को नहीं लगाया जा रहा है। जहां ब्लाक खत्म हो जाते हैं, वहां पर नए ब्लाक लगाए जा रहे हैं। इससे लोगों ने राहत की सांस ली है। सीवरेज खुदाई के बाद सीवरेज व पेयजल के पाइप दबाने के समय उखाड़ी गई गलियों का दोबारा से निर्माण करवाया जा रहा है। गांव के अंदर के भाग में कार्य लगभग पूरा हो चुका है। बाहरी बस्तियों व कालोनियों में गली निर्माण का काम चल रहा है। चार साल पहले सीवरेज का कार्य सीवन में आरंभ हुआ था। लोगों द्वारा बार बार सरकार व प्रशासन से गुहार लगाई कि गलियों का निर्माण दोबारा से करवा दिया जाए। अब गलियों को बनाने का काम आरंभ किया हुआ है। उन्होंने प्रशासन से गलियां बनाने पर धन्यवाद किया है। इस मौके पर जन स्वास्थ्य विभाग के राजेंद्र आर्य, सुधीर मिड्ढा, रजत बजाज, संजय सरदाना, राज किशन सरदाना व संजू पंसारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.