Move to Jagran APP

पटियाला से एमबीबीएस फाइनल के पांच छात्र करेंगे कैथल में कार्य

कोरोना महामारी के इस दौर में चिकित्सकों की भारी कमी को देखते हुए सरकार की तरफ से शाहाबाद मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस फाइनल ईयर के 50 छात्रों को कैथल भेजा था इनमें से 39 ने ज्वाइन किया था लेकिन स्थानीय कोई नहीं था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 09:57 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 09:57 AM (IST)
पटियाला से एमबीबीएस फाइनल के पांच छात्र करेंगे कैथल में कार्य
पटियाला से एमबीबीएस फाइनल के पांच छात्र करेंगे कैथल में कार्य

जागरण संवाददाता, कैथल : कोरोना महामारी के इस दौर में चिकित्सकों की भारी कमी को देखते हुए सरकार की तरफ से शाहाबाद मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस फाइनल ईयर के 50 छात्रों को कैथल भेजा था, इनमें से 39 ने ज्वाइन किया था, लेकिन स्थानीय कोई नहीं था।

loksabha election banner

इस कारण सरकार के आदेशों के अनुसार इनमें से सभी को वापस भेजा दिया गया, हालांकि पांच स्टूडेंट्स जो पटियाला से संबंध रखते थे, उनमें से पांच भावी डाक्टरों ने जिला स्वास्थ्य विभाग को लिखित में दिया कि वे कैथल में ही काम करना चाहते हैं। इन सभी डाक्टरों को यहां रखते हुए काम लिया जाएगा। जहां लड़कों को फील्ड में भेजा जाएगा, वहीं लड़कियों को सिविल अस्पताल में कार्य दिया जाएगा। सरकार ने ये भी आदेश जारी किए थे कि जो भी स्टूडेंट्स जिस जिले से संबंधित वहां उनसे कार्य लिया जाएगा। अब तक एक मेडिकल स्टूडेंट्स ने ही सिविल सर्जन से संपर्क किया है। सोमवार को ज्वाइन कर सकता है।

बाक्स-

चिकित्सकों के रिक्त पद होने

के कारण आ रही दिक्कत

जिला स्वास्थ्य विभाग के पास चिकित्सकों की भारी कमी है, इस कारण काफी दिक्कत आ रही है। जिले में स्वीकृत 147 पदों में से मात्र 52 चिकित्सक हैं। डिप्टी सिविल सर्जन के आठ में से सात खाली पड़े हैं। 2015 से इन पदों पर कोई नियुक्त नहीं हुई है। इसी प्रकार कई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लंबे समय से चिकित्सकों के बिना चल रहे हैं। जिला सिविल अस्पताल में 56 स्वीकृत पदों में से 20 चिकित्सक हैं। फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के आने से चिकित्सकों की कमी दूर हो सकती है।

वर्जन : जल्द ही ड्यूटियां लगाई जाएगी

सिविल सर्जन डा. जयभगवान जाटान ने बताया कि पटियाला से पांच मेडिकल स्टूडेंट्स ने यहां काम करने की बात कही है। सभी ने ज्वाइन कर लिया है। ट्रेनिग भी इन स्टूडेंट्स को दी जा चुकी है। जल्द ही ड्यूटियां लगाई जाएगी। वहीं कैथल जिले से संबंध रखने वाले एक मेडिकल स्टूडेंट्स ने अभी तक संपर्क किया है। सोमवार को ज्वाइन कर सकता है। ------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.