Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो वर्षो से जारी नहीं हुई पहली किस्त

वार्ड नंबर नौ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पिछले दो वर्षों से पहली किश्त जारी न होने से परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 06:36 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 06:36 AM (IST)
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो  वर्षो से जारी नहीं हुई पहली किस्त
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो वर्षो से जारी नहीं हुई पहली किस्त

संवाद सहयोगी, राजौंद:

loksabha election banner

वार्ड नंबर नौ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पिछले दो वर्षों से पहली किश्त जारी न होने से परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं। कमजोर आर्थिक स्थिति से जूझ रहे परिवार को दो वर्ष पूर्व आस जागी थी कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को छत का साया देने पर कारगर साबित होगी, लेकिन इस परिवार के लिए यह योजना कागजों तक ही सिमट कर रह गई है। वार्ड नंबर नौ के निवासी राजबीर व उसकी पत्नी ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो वर्ष पूर्व उन्होंने अपना मकान गिराया था। नए मकान के लिए नक्शा पास करवाकर नगरपालिका कार्यालय में जमा करवाया। सूची में नाम भी आ गया, लेकिन उसे आज तक पहली किश्त जारी नहीं की गई।

उसने बताया कि अगले माह नवंबर में उसकी बेटी की शादी है। उसके पास रहने को मकान नहीं है। ऐसे में शादी और मकान की चिता को लेकर परिवार के लिए कड़ी चुनौती बनी हुई है। कई बार नगरपालिका कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनकी समस्या का कोई समाधान नही हो रहा। उसने प्रशासन से मांग की है कि उसकी बेटी की शादी व उसकी कमजोर आर्थिक स्थिति को देखते हुए उसकी मदद की जाए और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उसे पहली किश्त जारी की जाए।

पात्र लोगों को जारी किए जाएं किश्त

नगरपालिका सचिव मोहन लाल ने बताया कि उन्होंने कुछ दिन पहले ज्वाइन किया है। यहां एमइ, बीआइ व जेई के पद भी खाली पड़े है, लेकिन उनकी प्राथमिकता है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र लोगों को किश्त जारी किए जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.