Move to Jagran APP

तीन कृषि कानून के विरोध में किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

भारतीय किसान यूनियन की ओर से किसान भवन में किसान पंचायत का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता वरिष्ठ किसान नेता रिसाल सिंह ट्योंठा ने की। इस अवसर पर किसानों ने तीन कृषि कानून के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। पंचायत में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष रतन मान ने मुख्य तौर पर भाग लिया। मान ने किसानों को 25 मार्च को असंध अनाज मंडी में आयोजित की जा रही किसान महापंचायत में शामिल होने का न्योता दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 06:27 AM (IST)Updated: Fri, 19 Mar 2021 06:27 AM (IST)
तीन कृषि कानून के विरोध में किसानों ने  सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी
तीन कृषि कानून के विरोध में किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

संवाद सहयोगी, पूंडरी:

loksabha election banner

भारतीय किसान यूनियन की ओर से किसान भवन में किसान पंचायत का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता वरिष्ठ किसान नेता रिसाल सिंह ट्योंठा ने की। इस अवसर पर किसानों ने तीन कृषि कानून के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। पंचायत में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष रतन मान ने मुख्य तौर पर भाग लिया। मान ने किसानों को 25 मार्च को असंध अनाज मंडी में आयोजित की जा रही किसान महापंचायत में शामिल होने का न्योता दिया। साथ ही कार्यकर्ताओं को महापंचायत का प्रचार करने के लिए जिम्मेदारी दी गई।

किसान महापंचायत को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत व राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह सहित संयुक्त किसान मोर्चा के कई वरिष्ठ किसान नेता संबोधित करेंगे। मान ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से किसानों के मुद्दों को लेकर की जा रही अनदेखी की वजह से भाजपा के सांसद घुटन महसूस कर रहे हैं।

किसानों से अपील करते हुए रतनमान ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार तीनों कानूनों को वापस नहीं लेती और समर्थन मूल्य पर खरीद गारंटी का कानून नहीं बनाती, तब तक दिल्ली के चारों ओर कृषि कानून विरोधी आंदोलन जारी रहेगा। गेहूं के सीजन के दौरान किसान हर गांव से बारी-बारी दिल्ली बॉर्डर पर किसान आते जाते रहेंगे।

इस अवसर पर प्रदेश संगठन सचिव श्याम सिंह मान, जिला करनाल संरक्षक महताब कादियान, पाला राम संगरौली, हरपाल सिंह संगरौली, श्रीराम मोहना, युवा किसान नेता रणदीप आर्य, दीपक वालिया, सुखविद्र फतेहपुर, कुलदीप सिंह बुच्ची, सन्नी वालिया, नसीब सिंह व सतपाल सिंह भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.