Move to Jagran APP

84 लाख रुपये लेकर दे दी नकली सोने की प्लेट, आरोपितों पर केस दर्ज

पुलिस को दी शिकायत में अमगरगढ़ गामड़ी के राहुल कुंडू ने आरोप लगाया कि मई 2018 में उसके पास आरोपित विकास उर्फ फौजी का फोन आया था और उसने उसे अपने घर बुलाया। जब वह आरोपित से मिला तो बताया कि वह और उसका साथ मंजीत चोपड़ा ने सोने का व्यापार शुरू किया है जिसमें काफी कमाई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 10:18 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 06:32 AM (IST)
84 लाख रुपये लेकर दे दी नकली सोने की प्लेट, आरोपितों पर केस दर्ज
84 लाख रुपये लेकर दे दी नकली सोने की प्लेट, आरोपितों पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, कैथल : सस्ता गोल्ड देने के मामले में अब एक और नया मोड़ सामने आया है। इसमें आरोपितों ने एक व्यक्ति से 84 लाख रुपये लेकर उसे नकली सोने की प्लेट दे दी थी। मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में अमगरगढ़ गामड़ी के राहुल कुंडू ने आरोप लगाया कि मई 2018 में उसके पास आरोपित विकास उर्फ फौजी का फोन आया था और उसने उसे अपने घर बुलाया। जब वह आरोपित से मिला तो बताया कि वह और उसका साथ मंजीत चोपड़ा ने सोने का व्यापार शुरू किया है, जिसमें काफी कमाई है। वे सस्ता सोना लाकर यहां पर महंगे दाम पर बेचता है। इसके बाद उसने अपने दोस्त चीका रोड निवासी शमशेर सिंह, जसबीर कैथल, अमरगढ़ गामड़ी का विजय, बालाजी कालोनी का बलजिद्र, गुरूग्राम निवासी तनवीर, सिसमौर का पुष्पेंद्र व संजीव से इस बारे में बातचीत की। इसके बाद सभी दोस्तों ने भी आरोपित की बातों पर विश्वास करते हुए मिलकर 10 मई 2018 आरोपित विकास को 970 ग्राम सोने के कीमत 27 लाख रुपये दे दिए। आरोपित ने पैसे लेने के बाद कहा कि 20-22 दिन में काम हो जाएगा। 23 दिन बाद आरोपित ने उसे 970 ग्राम सोना दे दिया। कुछ ही देर बाद आरोपित ने कहा कि इस सोने का क्या करोगे, अपने फायदे के 5 लाख रुपये रख लो। इसके बाद आरोपित ने विकास से 5 लाख रुपये ले लिए। आरोप लगाया कि इसके बाद आरोपित विकास ने 15 जून 2018 को उसे फोन पर बताया कि 2 किलो 910 ग्राम सोना पड़ा है। अगर आप 84 लाख रुपये का इंतजाम कर सकते हो तो उसे यह सोना दे देगा। इसके बाद उसने अपने दोस्तों से पैसे एकत्रित करके 17 जून 2018 को विकास को 84 लाख रुपये दे दिए। इस दौरान आरोपित की वीडियो भी बना ली। इसके बाद आरोपित ने उसे 2910 ग्राम सोने की प्लेट दे दी, लेकिन जब उसने सर्राफ के पास दिखाया तो नकली मिली। जब आरोपित से संपर्क किया तो कहा कि पैसे वापस कर देंगे, लेकिन आरोपित ने आज तक भी पैसे वापस नहीं दिए। अब आरोपित जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। डीएसपी कुलभूषण ने बताया कि सिटी थाना पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद विकास उर्फ फौजी, संदीप निवासी बलराज नगर व नरवाना निवासी मंजीत चोपड़ा के खिलाफ केस धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। मामले में जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.