Move to Jagran APP

आइटीआइ में दाखिले के लिए अब चार अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

हरियाणा कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग ने आइटीआइ में दाखिले के लिए चार अक्टूबर तक आवेदन का समय बढ़ा दिया गया है। हालांकि अभी मेरिट लिस्ट का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 05:51 PM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 05:51 PM (IST)
आइटीआइ में दाखिले के लिए अब चार अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन
आइटीआइ में दाखिले के लिए अब चार अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग ने आइटीआइ में दाखिले के लिए चार अक्टूबर तक आवेदन का समय बढ़ा दिया गया है। हालांकि अभी मेरिट लिस्ट का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। आइटीआइ में आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर थी। जिसे अब बढ़ा दिया गया है। मेरिट लिस्ट का शेड्यूल जारी न होने की स्थिति में आवेदन कर चुके विद्यार्थियों को मेरिट लिस्ट की तिथि जारी होने का बेसब्री से इंतजार है। अब चार अक्टूबर के बाद शेड्यूल जारी होने की पूरी उम्मीद है। आवेदन प्रक्रिया के तहत शहर की राजकीय आइटीआइ में अब तक सबसे अधिक 1250 सीटों के लिए 9020 आवेदन आ चुके हैं। राजकीय महिला आइटीआइ, कैथल में 710 आवेदन आए हैं। बता दें कि पूरे जिले में कुल 19 आइटीआइ हैं। जिसमें नौ राजकीय और 10 निजी आइटीआइ हैं। इसके करीब छह हजार सीटें हैं। जो विद्यार्थी आवेदन करने से वंचित रह गए थे, उन्हें आवेदन के लिए चार दिन और समय दिया गया है। महिलाओं से आवेदन की नहीं ली जा रही फीस

loksabha election banner

प्रदेश में राजकीय आइटीआइ में दाखिला लेने के लिए महिलाओं की कोई भी आवेदन फीस नहीं ली जा रही। इसके साथ ही 22 विशेष इंजीनियरिग कोर्सो में दाखिला लेने पर 500 रुपये प्रतिमाह छात्रवृत्ति भी दिया जाएगा। इसके साथ ही छात्राओं को एक हजार रुपये टूल किट के लिए भी दिए जाते हैं। सभी कोर्सो में महिलाओं व युवतियों के लिए सीट आरक्षित की गई हैं। राजकीय आइटीआइ, कैथल में यह है आवेदनों की स्थिति

कोर्स का नाम कुल आवेदन

इलेक्ट्रिशियन 1304

वायरमैन 1021

कोपा 973

फीटर 645

फायर टेक्नालाजी 643

वेल्डर 461

स्टेनो हिदी 373

स्टेनो अंग्रेजी 327

प्लंबर 319

इलेक्ट्रोनिक मैकेनिक 270

राजकीय महिला आइटीआइ, कैथल में यह है आवेदनों की स्थिति

कोर्स का नाम कुल आवेदन

कोपा 183

स्टेनो अंग्रेजी 104

कास्मेटालाजी 92 वर्जन :

फोटो नंबर : 21

हरियाणा कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग ने दाखिला लेने को आवेदन करने से वंचित रहे विद्यार्थियों के लिए आवेदन की तिथि चार अक्टूबर तक बढ़ा दी है। विद्यार्थियों को चाहिए कि वे समय रहते आवेदन करें ताकि उन्हें आसानी से दाखिला मिल सके।

-सतीश मच्छाल, जिला नोडल अधिकारी, आइटीआइ, कैथल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.