Move to Jagran APP

पायलट प्रोजेक्ट के तहत जिला के 11 गांव होंगे लाल डोरा मुक्त

डीसी सुजान सिंह ने कहा कि सरकार की लाल डोरा मुक्त योजना के तहत जिला के जिन गांवों में ड्रोन से मैपिग का कार्य होना है उन सभी गांवों में राजस्व व पंचायत विभाग के अधिकारी आपसी तालमेल से गांव की जद में चूना डलवाने के कार्य को टीम बनाकर पूरा करें।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 09:03 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 09:03 AM (IST)
पायलट प्रोजेक्ट के तहत जिला के  11 गांव होंगे लाल डोरा मुक्त
पायलट प्रोजेक्ट के तहत जिला के 11 गांव होंगे लाल डोरा मुक्त

जागरण संवाददाता, कैथल : डीसी सुजान सिंह ने कहा कि सरकार की लाल डोरा मुक्त योजना के तहत जिला के जिन गांवों में ड्रोन से मैपिग का कार्य होना है, उन सभी गांवों में राजस्व व पंचायत विभाग के अधिकारी आपसी तालमेल से गांव की जद में चूना डलवाने के कार्य को टीम बनाकर पूरा करें।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जिला में 11 गांवों को पायलट प्रोजेक्ट के तहत शामिल किया गया है, जिनमें 23 जुलाई को केंद्र सरकार की टीम मैपिग के कार्य के लिए पहुंचेगी।

डीसी लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा गांव को लाल डोरा मुक्त करने की महत्वपूर्ण योजना चलाई जा रही है, जिससे लोगों को गांव में स्वामित्व का अधिकार मिलेगा और अनेक योजनाओं का सीधा लाभ मिलेगा।

ये हैं 11 गांव, जो होंगे लाल डोरा मुक्त

जिला में पायलट प्रोजेक्ट के तहत 11 गांवों में केंद्र सरकार की टीम द्वारा 23 जुलाई से मैपिग का कार्य शुरू होगा। जिला के गांव बाबा लदाना, गढ़ी पाड़ला, अटैला, फर्शमाजरा, मांझला, लैंडरकिमा, लैंडरपीरजादा, आंधली, बुढ़ाखेड़ा, संगतपुरा तथा सिरटा में ड्रोन से मैपिग होगी। सभी संबंधित विभाग आपसी तालमेल से कार्य करते हुए मैपिग के कार्य को पूरा करवाए।

उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभाग गांव में मौके पर जाकर लोगों से मिले और उन्हें इस महत्वाकांक्षी योजना के बारे में बताएं, ताकि संबंधित व्यक्ति को जानकारी हो कि भविष्य में लाल डोरा मुक्त होने से अनेक योजनाओं का लाभ उन्हें मिलेगा। आगामी दिनों में पूरे जिला में लाल डोरा मुक्त करने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, इसलिए संबंधित विभाग पहले से ही अग्रिम तैयारियां शुरू कर दें।

ये रहे मौजूद

एडीसी सतबीर सिंह कुंडू, जिला राजस्व अधिकारी सुरेश कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी जसविद्र सिंह, तहसीलदार सुदेश मेहरा, डीआइओ दीपक खुराना, बीडीपीओ सुरेंद्र शर्मा, रोजी, फूल सिंह, ईओ अशोक कुमार मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.