Move to Jagran APP

लॉकडाउन के दौरान सब्जी मंडी में जुटी भीड़ तो नियमों की उड़ी धज्जियां

प्रदेश सरकार द्वारा लगाए गए सप्ताह के लॉकडाउन का मंगलवार को दूसरा दिन रहा। लॉकडाउन के बीच लगाई गई पाबंदियों के बीच पुलिस की सख्ती जारी है। जिला प्रशासन के आदेशों के तहत पुलिस द्वारा शहर में जगह-जगह नाकाबंदी की गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 06:43 AM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 06:43 AM (IST)
लॉकडाउन के दौरान सब्जी मंडी में जुटी  भीड़ तो नियमों की उड़ी धज्जियां
लॉकडाउन के दौरान सब्जी मंडी में जुटी भीड़ तो नियमों की उड़ी धज्जियां

जागरण संवाददाता, कैथल : प्रदेश सरकार द्वारा लगाए गए सप्ताह के लॉकडाउन का मंगलवार को दूसरा दिन रहा। लॉकडाउन के बीच लगाई गई पाबंदियों के बीच पुलिस की सख्ती जारी है। जिला प्रशासन के आदेशों के तहत पुलिस द्वारा शहर में जगह-जगह नाकाबंदी की गई है। लेकिन शहर की सब्जी मंडी के सुबह खुलते ही लोगों की भारी भीड़ जुट गई। इस कारण यहां पर नियमों की खूब धज्जियां उड़ी।

loksabha election banner

नियमों के अवहेलना होने पर यहां पर लापरवाही का आलम दिखा। जिससे प्रशासन भी पूरी तरह से बेखबर रहा। बता दें कि एक सप्ताह के लॉकडाउन की शुरूआत के बाद से शहर के स्थित मुख्य बाजारों और चौक व चौराहों पर तो पुलिस का पहरा है। यहां पर पुलिस द्वारा सख्ती भी घरों से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ की गई।

वहीं मंगलवार सुबह सब्जी मंडी में न तो मास्क पहनने के नियम का पालन किया गया और न ही दो गज की दूरी दिखाई दी। जिला प्रशासन द्वारा राशन व सब्जियों की दुकानों को खोलने का समय भी निर्धारित किया है। फिर भी लोगों में भय का माहौल है। इसी भय के चलते सब्जी मंडी में काफी अधिक भीड़ जुट गई थी। हालांकि मंडी के खुलने की समय-सीमा खत्म होने के बाद यहां से भीड़ खत्म हो गई थी। वहीं, पुलिस प्रशासन का कहना है कि भीड़ न जुटे इसके लिए सख्ती से पेश आया जाएगा।

दूसरे दिन भी कम संख्या में चली बसें :

लॉकडाउन के दूसरे दिन भी रोडवेज की बसों को कम संख्या में चलाया गया। दूसरे दिन भी बसों से सवारियां नदारद रही। वहीं शहर के बैंकों के बाहर अधिक भीड़ दिखाई दी। बैंकों के बाहर लोगों की भीड़ सामान्य दिनों की तरह से ही देखने को मिली। कोरोना की परवाह न करते हुए लोग बैंक के अंदर जाने को आतुर रहे। सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी जारी थी।

पुलिस कर्मियों की ड्यूटियां लगा दी गई

सब्जी मंडी में भीड़ जुटने की सूचना मिलने के बाद उन्होंने तुरंत ही यहां पर व्यवस्था बना दी थी। मंडी में अधिक भीड़ न जुटे, इसके लिए कर्मचारियों की अलग से ड्यूटियां लगा दी गई हैं। पूरी निगरानी रख कार्य किया जाएगा।

धर्मपाल, कार्यकारी थाना प्रभारी, सिटी थाना, कैथल।

दुकानों के बाहर लगाए गोल दायरे

संवाद सहयोगी, सीवन : सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण तीन से 10 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। इसमें कुछ आवश्यक सेवाओं व आवश्यक सामान की दुकानों को छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद रहेंगी। जो दुकानें खुली रहेंगी उनमें से कई दुकानदारों ने दो गज की दूरी का पालन करने के लिए अपनी दुकानों के आगे पेंट से गोल दायरे लगाए हैं। ताकि किसी को किसी प्रकार की परेशानी न हो और नियमों का पालन करते हुए दुकान का काम किया जा सके। करियाना के दुकानदार सुभाष गर्ग, मुकेश मुंजाल ने बताया कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हमारा भी कर्तव्य बनता है कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार ही अपनी दुकानें खोले व बंद करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.