Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमित दाखिल लोगों की डॉक्टर नियमित रूप से करते रहें जांच : ढांड

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि कोरोना के संकट काल में जो व्यक्ति इस महामारी से संक्रमित होकर अस्पताल में दाखिल है उन सभी की डाक्टर नियमित रूप से जांच करते रहें और उन्हें स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के बारे में अवगत करवाते रहें।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 06:05 AM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 06:05 AM (IST)
कोरोना संक्रमित दाखिल लोगों की डॉक्टर  नियमित रूप से करते रहें जांच : ढांड
कोरोना संक्रमित दाखिल लोगों की डॉक्टर नियमित रूप से करते रहें जांच : ढांड

जागरण संवाददाता, कैथल : महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि कोरोना के संकट काल में जो व्यक्ति इस महामारी से संक्रमित होकर अस्पताल में दाखिल है, उन सभी की डाक्टर नियमित रूप से जांच करते रहें और उन्हें स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के बारे में अवगत करवाते रहें। समय-समय पर डॉक्टर उनसे संवाद करें, ताकि उनका मनोबल बढ़े। जो व्यक्ति होम क्वारंटाइन में रह रहे हैं, उन्हें स्वास्थ्य विभाग एक सीट दें, जिस पर वे समय-समय पर अपनी शारीरिक स्थिति का ब्यौरा लिख सके, ताकि उसी के अनुरूप उन्हें दवाइयां दी जा सके।

loksabha election banner

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा व जिला के प्रशासनिक प्रभारी एसीएस पीके दास लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में कोविड-19 के दृष्टिगत अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने जिला में स्वास्थ्य सेवाओं के चलते किए गए इंतजामों की फीडबैक ली। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि जिला का कोई भी व्यक्ति कोरोना से संबंधित टोल फ्री नंबरों पर कॉल करता है तो तुरंत उसकी हर संभव मदद की जाए। जिला में 24 घंटों के लिए टोल फ्री नंबर स्थापित किए गए हैं, संबंधित व्यक्तियों से बात करने उपरांत उन्हें वापस कॉल भी करें।

उचित दूरी पर खड़ा होने के निशान बनाएं

बैठक में जिला के प्रशासनिक अधिकारी एवं एसीएस पीके दास ने जिला की स्वास्थ्य सेवाओं की फीडबैक लेते हुए कहा कि लॉकडाउन हम सबके हित के लिए लगाया गया है, जरूरी चीजों की दुकानों के मालिक स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करें। दुकान पर भीड़ नहीं होने दें और दुकान के आगे उचित दूरी पर खड़ा होने के निशान बनाएं। सरकारी राशन की होम डिलीवरी संबंधित विभाग करना सुनिश्चित करें। किसी भी प्रकार की अफवाहएं नही फैलने दें, जो लोग बाहर से आ रहे हैं, उन क्षेत्रों के संबंधित व्यक्ति उनकी सूचना तुरंत दें। उन्होंने कहा कि बड़े करियाना स्टोर होम डिलीवरी की सुविधा अपने ग्राहकों दें। इस दौरान राज्यमंत्री कमलेश ढांडा व एसीएस पीके दास ने बनाए जा रहे डेडिकेटिड कोविड हेल्थ सेंटर का दौरा किया।

इन नंबरों पर किया जा सकता है संपर्क

कोविड-19 से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए हेल्प लाइन नंबर 1950, 98963-17010, 99969-37500, 01746-224240 तथा 224235 पर संपर्क किया जा सकता है। इसके साथ-साथ पुलिस हेल्प लाइन नंबर 100, एंबुलेंस नंबर 108 पर संपर्क किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.