Move to Jagran APP

पालिका आयुक्त ने जांची सफाई व्यवस्था, तीन जगह मिली गंदगी

जिला पालिका आयुक्त कुलधीर सिंह ने सोमवार सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े दस बजे तक सफाई व्यवस्था को लेकर शहर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ नप एक्सईएन हिमांशु लाटका मौजूद रहे। पांच अलग-अलग जगहों पर बनाए गए कचरा प्वाइंट चेक किए गए जिनमें से तीन जगहों पर गंदगी के ढेर पाए गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 06:17 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 06:17 PM (IST)
पालिका आयुक्त ने जांची सफाई व्यवस्था, तीन जगह मिली गंदगी
पालिका आयुक्त ने जांची सफाई व्यवस्था, तीन जगह मिली गंदगी

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला पालिका आयुक्त कुलधीर सिंह ने सोमवार सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े दस बजे तक सफाई व्यवस्था को लेकर शहर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ नप एक्सईएन हिमांशु लाटका मौजूद रहे। पांच अलग-अलग जगहों पर बनाए गए कचरा प्वाइंट चेक किए गए, जिनमें से तीन जगहों पर गंदगी के ढेर पाए गए। माडल टाउन, आरकेपुरम कालोनी और चंदाना गेट पर सफाई नहीं पाई गई। अंबकेश्वर कालोनी और अमरगढ़ गामड़ी में ज्यादा गंदगी नहीं पाई गई। डीएमसी ने नप एक्सईएन को समय से कचरा उठान का कार्य करवाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सप्ताह में एक दिन शहर का निरीक्षण करके रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

loksabha election banner

बता दें कि जिला पालिका आयुक्त की तरफ से नप अधिकारियों को सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हुए हैं। हालांकि डोर टू डोर कचरा उठान का ठेका ना होने के कारण कई बार कचरा उठान देरी से होता है। सुबह साढ़े नौ बजे से दस बजे तक कचरा उठान का कार्य करना होता है। शहर से रोजाना 70 से 75 टन कचरे का उठान होता है। --------------

उपायुक्त के निर्देश पर सभी चौक करवाए साफ

उपायुक्त प्रदीप दहिया के आदेशानुसार नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी कुलदीप मलिक की टीम ने शहर के मुख्य चौक-चौराहों की सफाई करवाई है। गणतंत्र दिवस को लेकर सफाई करवाने के निर्देश जारी किए गए थे। ईओ की तरफ से 11 अलग-अलग टीमें बनाई हुई हैं जो सफाई का कार्य कर रही हैं। सभी टीमों को अलग-अलग जगहों की जिम्मेदारी दी हुई है। मुख्य रूप से पिहोवा चौक, भगत सिंह चौक, छोटू राम चौक की सफाई करवाई गई। सफाई के लिए नप कर्मचारियों के अलावा दमकल विभाग की एक गाड़ी भी लगाई हुई थी। इसके अलावा हरियाणा के शहीदों की याद दिलवाने वाले हरियाणा शहीद स्मारक पर भी सफाई अभियान चलाया गया है। बता दें कि गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शहर के लोग शहीद स्मारक में आते हैं और शहीदों को याद करते हैं।

----------------

जिला पालिका आयुक्त कुलधीर सिंह ने बताया कि सोमवार को शहर में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया गया था। तीन जगहों पर सफाई नहीं पाई गई। इसके लिए नप एक्सईएन को निर्देश दिए हैं कि समय से कचरे का उठान करवाना सुनिश्चित करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.