Move to Jagran APP

डीसी की फटकार के बाद स्ट्रीट लाइटें हुई ठीक

नगर परिषद की ओर से अंबाला रोड ढांड रोड और करनाल रोड की लाइटों को ठीक करा दिया गया है। डीसी सुजान सिंह ने चार दिन पहले शाम के समय खराब लाइटों को लेकर शहर का दौरा किया था। दौरे के दौरान नगर परिषद अधिकारियों को खामियां पाने पर लताड़ भी लगाई थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 06:30 AM (IST)
डीसी की फटकार के बाद स्ट्रीट लाइटें हुई ठीक
डीसी की फटकार के बाद स्ट्रीट लाइटें हुई ठीक

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की ओर से अंबाला रोड, ढांड रोड और करनाल रोड की लाइटों को ठीक करा दिया गया है। डीसी सुजान सिंह ने चार दिन पहले शाम के समय खराब लाइटों को लेकर शहर का दौरा किया था। दौरे के दौरान नगर परिषद अधिकारियों को खामियां पाने पर लताड़ भी लगाई थी। डीसी ने दोबारा निरीक्षण करने को लेकर तीन दिनों का समय दिया था। अब नप की ओर से खराब पड़ी सभी लाइटों को ठीक कर दिया गया है। नप कर्मचारियों ने करनाल रोड डिवाइडर पर खराब पड़ी 50, ढांड रोड पर खराब पड़ी 60 और अंबाला रोड पर खराब पड़ी 80 लाइटों को ठीक कर दिया गया है।

loksabha election banner

लाइटें खराब होने के कारण मुख्य सड़कों पर अंधेरा रहता था, जिससे वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ती थी। हालांकि नगर परिषद की ओर से जल्द ही करीब तीन करोड़ रुपये की लागत से सभी 31 वार्डो और सभी डिवाइडरों पर नई एलईडी लाइटें लगाई जाएंगे। इसके लिए जल्द ही टेंडर लगाने की तैयारी की जा रही है।

ट्रैफिक लाइटें कराई जाएंगी ठीक

नगर परिषद की ओर से छह महीने से खराब पड़ी ट्रैफिक लाइटों को भी ठीक करवाया जा रहा है। इसके लिए दो लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। करीब 20 लाख रुपये से पिहोवा चौक और करनाल रोड छोटूराम चौक पर ट्रैफिक लाइटें लगाई गई थी। लाइटों के खराब हो जाने से दोनों चौराहों पर अकसर जाम की स्थिति बनी रहती है, जिससे वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

नगर परिषद की ओर से शहर के सभी मुख्य चौक-चौराहों पर रंगीन लाइटें लगाने का प्लान तैयार किया जा रहा है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि चौराहे रंगीन लाइटों से जगमग होंगे। इसके लिए एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है और जल्द ही टेंडर भी लगा दिया जाएगा। लाइटें लग जाने के बाद इन चौराहों की सुंदरता बढ़ेगी।

पिहोवा चौक पर लगा फव्वारा होगा ठीक

नगर परिषद की ओर से शहर के मुख्य पिहोवा चौक पर कई साल पहले फव्वारा लगाया गया था। करीब एक साल से फव्वारा खराब ही पड़ा था, लेकिन नप अधिकारी इसकी सूध नहीं ले रहे थे। शनिवार को इन फव्वारों की साफ-सफाई का कार्य शुरू कर दिया गया है। खराब पड़ी फव्वारे की मशीन को निकाल कर ठीक किया जा रहा है।

अंबाला रोड, ढांड रोड और करनाल रोड के डिवाइडरों पर खराब पड़ी लाइटों को ठीक करा दिया है। जल्द ही शहर के मुख्य चौराहों पर रंगीन लाइटें लगवाई जाएंगी और पिहोवा चौक पर लगे फव्वारों को भी ठीक किया जा रहा है।

अरविद कुमार, नगर परिषद, लाइट इंस्पेक्टर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.