Move to Jagran APP

मेरी फसल मेरा ब्योरा का रजिस्ट्रेशन के लिए गांवा में पहुंच रहीं टीमें : डीसी

डीसी सुजान सिंह ने बताया कि मेरी फसल मेरा ब्योरा योजना के अंतर्गत टीमें गांवों जाकर रजिस्ट्रेशन का कार्य कर रही हैं। उन्हीं किसानों का अनाज सरकार खरीदेगी जो इस योजना के अंतर्गत पंजीकृत होगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 06:40 AM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 06:40 AM (IST)
मेरी फसल मेरा ब्योरा का रजिस्ट्रेशन के लिए गांवा में पहुंच रहीं टीमें : डीसी
मेरी फसल मेरा ब्योरा का रजिस्ट्रेशन के लिए गांवा में पहुंच रहीं टीमें : डीसी

जागरण संवाददाता, कैथल : डीसी सुजान सिंह ने बताया कि मेरी फसल मेरा ब्योरा योजना के अंतर्गत टीमें गांवों जाकर रजिस्ट्रेशन का कार्य कर रही हैं। उन्हीं किसानों का अनाज सरकार खरीदेगी, जो इस योजना के अंतर्गत पंजीकृत होगा। इसलिए सभी किसानों से अनुरोध है कि वे सभी अपनी बोई गई रबी सीजन फसलों का पंजीकरण अवश्य कराएं व प्रदेश सरकार की योजना का लाभ उठाएं।

loksabha election banner

डीसी ने कहा कि जो किसान पहले से ही योजना के अंतर्गत रजिस्टर्ड हैं। उन सभी से भी अनुरोध है कि वे अपनी बोई गई रबी फसल गेहूं तथा सरसों आदि का ब्योरा अवश्य दर्ज कराएं, ताकि उनको सरकारी खरीद के समय अपनी फसल बेचने में कोई दिक्कत न आए। यह रजिस्ट्रेशन किसान अपने नजदीकी सीएससी अथवा मार्केट कमेटी कार्यालय में करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि मेरी फसल-मेरा ब्योरा में किसानों की पंजीकरण और खेत का ब्योरा देना है और किसानों के लिए एक ही जगह पर सभी सरकारी सुविधाओं की उपलब्धता और समस्या निवारण करता है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत कृषि संबंधित जानकारियां समय पर उपलब्ध करना तथा खाद, बीज, ऋण एवं कृषि उपकरणों की सब्सिडी समय पर उपलब्ध करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.