Move to Jagran APP

डीसी ने सनातन धर्म मंदिर में पहुंचकर बच्चों व बुजुर्गों को वितरित किए कंबल

डीसी सुजान सिंह ने कमेटी चौक स्थित सनातन धर्म मंदिर में चलाए जा रहे बाल व वृद्ध आश्रम में बच्चों व बुजुर्गों को कंबल वितरित किए। जिला प्रशासन व सामाजिक संस्थाएं आगे बढ़कर असहाय लोगों को सर्दी के मौसम में कंबल वितरित कर रहे हैं जो सराहनीय कार्य है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 06:47 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 06:47 AM (IST)
डीसी ने सनातन धर्म मंदिर में पहुंचकर बच्चों व बुजुर्गों को वितरित किए कंबल
डीसी ने सनातन धर्म मंदिर में पहुंचकर बच्चों व बुजुर्गों को वितरित किए कंबल

जागरण संवाददाता, कैथल : डीसी सुजान सिंह ने कमेटी चौक स्थित सनातन धर्म मंदिर में चलाए जा रहे बाल व वृद्ध आश्रम में बच्चों व बुजुर्गों को कंबल वितरित किए। जिला प्रशासन व सामाजिक संस्थाएं आगे बढ़कर असहाय लोगों को सर्दी के मौसम में कंबल वितरित कर रहे हैं, जो सराहनीय कार्य है। यदि आपके नजदीक कोई भी असहाय व्यक्ति बिना गर्म कपड़े के दिखाई दे तो उनकी जरूर मदद करें, ताकि उसको सर्दी में दिक्कत न आए और उसका स्वास्थ्य सही रहे। डीसी सुजान सिंह ने बच्चों व वृद्धों के साथ जिलावासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी। जिला प्रशासन अतिरिक्त रेन बसेरों की व्यवस्था कर रहा है, ताकि किसी भी व्यक्ति को कोई भी दिक्कत न आए। इस मौके पर रविभूषण गर्ग, अरविद खुरानिया, चंद्र प्रकाश गोयल, राजपाल, हिमांशु गर्ग मौजूद रहे।

loksabha election banner

नव वर्ष के उपलक्ष्य में जिलेभर में कार्यक्रम हुए आयोजित

जागरण संवाददाता, कैथल : शुक्रवार को नववर्ष के उपलक्ष्य में जिलेभर में कार्यक्रम आयोजित किए। इन कार्यक्रमों में जहां हवन में आहुति डालकर नए साल में सुख समृद्धि की कामना की तो वहीं सामाजिक संस्थाओं की ओर से भी जरूरतमंदों के लिए सहायता के कदम बढ़ाए। मंदिरों में भी कीर्तन का आयोजन कर भगवान से अमन शांति के लिए प्रार्थना की।

सांई बाबा के भजन सुनाकर किया भावविभोर

सांई मंदिर और बड़ी देवी मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। सांई मंदिर और बड़ी देवी मंदिर में न ब्राह्मणों ने श्रद्धालुओं से पूजा-अर्चना करवाई। सांई मंदिर में सुप्रसिद्ध भजन गायक पंडित दर्पण शर्मा ने सांई बाबा के भजन सुनाकर सांई भक्तों को नाचने झूमने पर उत्साहित कर दिया। वहीं, सांई मंदिर में मेहमान कलाकार मीत कौर ने अपनी सुरीली आवाज से मौजूद श्रद्धालुओं का मन मोह लिया। वहीं, ऐतिहासिक बड़ी देवी मंदिर में माता की चौंकी का आयोजन किया। आयोजक समिति के सदस्य तुषांत मक्कड़ ने बताया कि कीर्तन में भजन गायक नीटू चंचल ने माता की भेटें सुनाई। श्रद्धालुओं को निशुल्क लक्की ड्रा पर्चियां दी गई थी। इस लक्की ड्रा में 51 भाग्यशाली श्रद्धालुओं को सांई बाबा का एक बड़ा आकर्षक चित्र, सांई बाबा के वस्त्र, सांई सच्चरित्र पुस्तक पुरस्कार में वितरित की गई। इस मौके पर भजन गायक पंडित दर्पण शर्मा, गायिका मीत कौर, पुजारी पंडित विकास लेखवार, पंडित राजीव शर्मा, सेवादार शिवा और गीता को प्रबंधक समिति के पदाधिकारियों ने सम्मानित किया।

जीवन रक्षक दल ने बांटे कंबल

उधर, नेहरु गार्डन कालोनी में जीवन रक्षक दल ने नव वर्ष पर जरुरमंद लोगों को 200 कंबल बांटे। कार्यक्रम में समाजसेवी रामप्रताप गुप्ता मुख्यातिथि रहे। जबकि शीशपाल दाऊ व सुशीला शर्मा वशिष्ठ अतिथि रही। इस मौके पर संस्थापक रविद्र क्योडक, प्रधान राजू डोहर, उपप्रधान सोनू वर्मा, सचिव ज्ञानचंद भल्ला, प्रदीप क्योडक मौजूद रहे।

प्रशिक्षणार्थियों को दिए प्रमाण पत्र

कैथल : नववर्ष पर महिला समाज समिति ने चंदाना गेट स्थित सैनी धर्मशाला में चलाए जा रहे सिलाई केंद्र मे कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें सभी सदस्यों एवं प्रशिक्षणार्थियों द्वारा एक दूसरे को नववर्ष की बधाई दी। इस अवसर पर 2019-2020 सत्र के प्रशिक्षणार्थियों को समिति अध्यक्षा रमनदीप कौर, अमित सैनी, लालचंद सैनी ने प्रमाण पत्र दिए। इसके साथ ही नए साल पर सिलाई केंद्र का अगले सत्र की शुरुआत की गई। कार्यक्रम की संयोजिका कमलजीत कौर व विजेता रानी रहे।

देवबन के राजकीय उच्च विद्यालय में किया पौधारोपण

उधर, गांव देवबन के राजकीय उच्च विद्यालय में भी नववर्ष पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में स्कूल के नौवीं व दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने स्कूल परिसर में पौधारोपण किया। इस मौके मुख्याध्यापक बलवान सिंह ने बताया कि इस समय हमें जरूरत है कि हम पर्यावरण संरक्षण को लेकर लगातार कदम उठाए और पौधे लगाए। नए साल विद्यार्थियों ने स्कूल परिसर में पौधे लगा उनकी देखभाल करने का संकल्प लिया। इस मौके पर पीटीआइ अध्यापक सुनील, अमृता कसाना, दीपा, ममता, सविता और सुनीता सहित अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

परम ज्योति ऑफ नर्सिंग कालेज में किया हवन

सीवन : नववर्ष के उपलक्ष्य में परम ज्योति ऑफ नर्सिंग कालेज की छात्राओं ने एक दूसरे को बधाई दी। इस अवसर पर बच्चों ने खुशी में डांस, चुटकले, गिद्दा आदि डाला। कालेज प्रशासन की ओर से प्रधानाचार्य ने बच्चों को नव वर्ष की बधाई दी। कालेज परिसर में हवन करवाया गया। चेयरमैन वेद प्रकाश मुंजाल ने सभी को नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कालेज मैनेजमेंट हमेशा से यह कामना करता है कि छात्राएं अपने जीवन में तरक्की करें। इस मौके पर पुष्पा मुंजाल, रविद्र मान, कुसम, कृष्ण शर्मा मौजूद थे।

हवन और गाय माता की पूजा के साथ की नववर्ष की शुरूआत

ढांड: नव वर्ष के उपलक्ष्य में श्री कृष्ण गोशाला सेवा समिति ढांड ने गोशाला परिसर में हवन करवाया। जिसमें गोशाला कमेटी के सदस्यों के अलावा मंडी आढ़तियों तथा आसपास के ग्रामीणों ने कार्यक्रम में भाग लिया। पंडित अमरजीत शर्मा सारसा ने मंत्रोच्चारण के बाद पूर्ण आहुति डाली। इस मौके प्रधान ईश्वर सिंह, सचिव लाला सीता राम, मा. रघुबीर शर्मा, श्रीनिधि मिश्रा, जंगशेर नंबरदार, सरपंच पवन कसाना ढांड, सरपंच सतपाल फौजी चूहड़माजरा मौजूद रहे।

नववर्ष बधाई ग्रीटिग कार्ड दिए

पाई : आरसी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पाई में नववर्ष पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने अलग-अलग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की। स्कूल प्रधानाचार्य मदन मोहन गुंबर और सभी स्टाफ सदस्यों को बच्चों द्वारा नववर्ष बधाई ग्रीटिग कार्ड दिए गए। प्रधानाचार्य ने कहा कि हर व्यक्ति अपने बुरे विचारधारा को छोड़कर सकारात्मक विचारधारा को ग्रहण करें तो वह अपने जीवन में हर सफलता हासिल कर सकता है। इस मौके पर राजेश कुमार, सिधु बाला, नीरू, दिलबाग, कृष्ण, कर्मवीर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.