Move to Jagran APP

डीसी ने किया बिजली निगम का निरीक्षण मिली खामियां, लगाई फटकार

डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने पिहोवा चौक स्थित उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के विद्युत भवन में स्थित कार्यालयों का निरीक्षण किया। इसमें जनता को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 09:59 AM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 09:59 AM (IST)
डीसी ने किया बिजली निगम का निरीक्षण  मिली खामियां, लगाई फटकार
डीसी ने किया बिजली निगम का निरीक्षण मिली खामियां, लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने पिहोवा चौक स्थित उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के विद्युत भवन में स्थित कार्यालयों का निरीक्षण किया। इसमें जनता को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि विभाग की तरफ से ऑन स्पॉट बिलिग से कम ज्यादा रीडिग की समस्या से छुटकारा मिलेगा। उन्होंने मौके पर उपभोक्ताओं से भी इस कार्यालय में उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की।

उपभोक्ताओं ने अधिकारियों की कार्य प्रणाली व जन सुविधा पर संतोष व्यक्त किया। इस दौरान रजिस्ट्रर मे एंट्री अपडेट न मिलने पर संबंधित कर्मचारी को फटकार लगाते इसे दुरुस्त करने के निर्देश जारी किए। वहीं साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान देने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

सुविधाओं का लिया जायजा

डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने विभिन्न सरकारी कार्यालयों में आम जनता को उपलब्ध करवाई जा रही जन सुविधाओं व सेवाओं की समीक्षा के लिए औचक निरीक्षण अभियान शुरू किया है। इसी कड़ी में उन्होंने उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने सबसे पहले कार्यालय के प्रवेश द्वार पर स्थापित किए गए उपभोक्ता हेल्प डेस्क पर मौजूद सुविधाओं का जायजा लेते हुए बिजली उपभोक्ताओं से बातचीत की। इसके बाद डीसी ने एसडीओ कार्यालय के अतिरिक्त बिजली बिल में त्रुटि को दुरूस्त करने के काउंटर, बिल प्रिटिग शाखा, लेखा शाखा सहित अन्य शाखाओं का निरीक्षण किया।

डीसी ने नए बिजली कनेक्शन जारी करने के रिकार्ड की जांच करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बिजली कनैक्शन जारी करने के रिकार्ड को नियमित रूप से रजिस्टर में दर्ज करें और लंबित न छोड़ें। डीसी ने नए बिजली कनेक्शन जारी करने की प्रक्रिया की जानकारी हासिल की।

सौभाग्य योजना के बारे में जानकारी हासिल की

अधीक्षक अभियंता बीएस रंगा ने बताया कि कार्यालय की तरफ से तीन कार्य दिवसों में नया कनेक्शन जारी कर दिया जाता है। उन्होंने सौभाग्य योजना के बारे में भी जानकारी हासिल की तथा इस योजना के तहत जारी किए गए बिजली कनेक्शनों के बारे में बातचीत की। रंगा ने बताया कि सर्दी के मौसम में आमतौर पर बिजली की मांग अपेक्षाकृत कम हो जाती है। उन्होंने कहा कि जिला में 76 सब स्टेशन हैं। म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत जिला में 76 फीडरों पर कार्य पूर्ण किया जा चुका है तथा अभी तक 82 गांवों को इस योजना के तहत प्रावधान के तहत 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.