Move to Jagran APP

कोरोना काल में मददगार बनी महिला समाज समिति की सदस्यों को किया सम्मानित

कोरोना काल में लोगों विशेष तौर पर महिलाओं की मददगार बनी महिला समाज सुधार समिति की सदस्यों को डीसी सुजान सिंह ने सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 06:09 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 06:09 AM (IST)
कोरोना काल में मददगार बनी महिला समाज  समिति की सदस्यों को किया सम्मानित
कोरोना काल में मददगार बनी महिला समाज समिति की सदस्यों को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, कैथल: कोरोना काल में लोगों विशेष तौर पर महिलाओं की मददगार बनी महिला समाज सुधार समिति की सदस्यों को डीसी सुजान सिंह ने सम्मानित किया। आरकेएसडी कालेज में सेवा भारती की ओर से आयोजित कोरोना योद्धाओं के सम्मान समारोह में समिति की संरक्षक रमनदीप कौर सहित टीम की अन्य सदस्यों को उन्होंने प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। समिति की संरक्षक रमनदीप कौर ने सम्मान के लिए सेवा भारती के जिलाध्यक्ष रमेश गर्ग, नगर प्रधान राकेश बंसल, मनीष का आभार प्रकट किया है।

loksabha election banner

डीसी ने कहा कि पिछले एक वर्ष से सामाजिक संस्थाओं, मीडिया कर्मियों ने कोरोना वैश्विक महामारी को रोकने और समाज को जागरूक करने में अपना अहम योगदान दिया है।

बदले परिवेश में जीवन शैली में किस प्रकार का बदलाव लाया जाए इसके बारे में विशेष अभियान चलाया गया। इसके परिणाम स्वरूप जिला में स्थिति ठीक रही, लेकिन अभी भी लड़ाई लंबी है और हम निश्चित तौर पर सभी के सहयोग से इसे जीतेंगे। जिस तरह से समिति की महिलाओं ने अपने घर को संभालने के साथ-साथ दूसरों के घरों में भी चूल्हा जलाने का काम किया, यह सराहनीय है।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में 75 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

संवाद सहयोगी, सीवन : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में उपमंडल स्तर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में एसडीएम शशि वसुंधरा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। इस दौरान रक्तदान शिविर भी लगाया गया। एसडीएम ने कहा कि भारत विश्व का महान लोकतांत्रिक देश है और हमें लोकतंत्र में निष्ठा रखते हुए लोकतांत्रिक परंपराओं का सम्मान करना चाहिए। शशि वसुंधरा ने कहा कि हमें जाति, धर्म और समुदाय से ऊपर उठकर निष्पक्ष मतदान को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि जूनियर रेडक्रॉस द्वारा नि:स्वार्थ भाव से जनहित में किए गए कार्यों को कभी भुलाया नहीं जा सकता। जूनियर रेडक्रॉस काउंसलर्स द्वारा एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ उपमंडल अधिकारी गुहला शशी वसुंधरा ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर किया। इस रक्तदान शिविर में 75 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।

मुख्यातिथि का बीईओ सतीश कक्कड़ ने स्वागत किया और डीईईओ दलीप सिंह ने कहा कि जूनियर रेडक्रॉस काउंसलर अध्यापक जिले में विकट परिस्थितियों में अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.