Move to Jagran APP

सीएम घोषणा के तहत लगाए गए टेंडर रद करने की तैयारी में नगर परिषद

नगर परिषद की तरफ से शहर में विकास कार्य करवाने के लिए सीएम घोषणा के तहत पांच करोड़ 38 लाख रुपये के टेंडर लगाए गए थे। जुलाई माह में टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 08:49 AM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 08:49 AM (IST)
सीएम घोषणा के तहत लगाए गए टेंडर रद करने की तैयारी में नगर परिषद
सीएम घोषणा के तहत लगाए गए टेंडर रद करने की तैयारी में नगर परिषद

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की तरफ से शहर में विकास कार्य करवाने के लिए सीएम घोषणा के तहत पांच करोड़ 38 लाख रुपये के टेंडर लगाए गए थे। जुलाई माह में टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। 20 दिन पहले करीब ढाई करोड़ रुपये के विकास कार्यो के टेंडर खोल दिए गए थे, लेकिन वर्क आर्डर जारी नहीं किए गए थे। अब ये सभी टेंडर रद करने की तैयारी नगर परिषद की तरफ से की जा रही है।

loksabha election banner

सभी टेंडर दोबारा से लगाए जाएंगे। टेंडर क्यों रद किए जा रहे हैं अधिकारी यह कारण बताने से बच रहे हैं। दो से तीन दिन तक टेंडर रद करने की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। बता दें कि दो साल पहले सीएम घोषणा के तहत दस करोड़ 22 लाख रुपये मंजूर किए गए थे। पहले पार्षदों के आपसी विवाद के कारण यह राशि खर्च नहीं हो पाई थी। अब विकास कार्य होने की उम्मीद हुई थी, लेकिन अब टेंडर प्रक्रिया सिरे नहीं चढ़ पा रही है। पहले चरण में 60 लाख, दूसरे चरण में दो करोड़ 62 लाख और तीसरे चरण में दो करोड़ 16 लाख 61 हजार रुपये के टेंडर लगाए गए थे। शहर के 31 में 16 वार्डो के लिए विकास कार्य करवाने की घोषणा की थी।

इन विकास कार्यो के वर्क आर्डर करने थे जारी, जो 20 दिनों से नहीं हुए

- वार्ड नंबर दो में सीवन रोड बिजली भवन से खनौरी बाइपास तक महादेव कालोनी से होते हुए मास्टिक सड़क का निर्माण कार्य 45 लाख 63 हजार रुपये की लागत से।

- गुहला रोड स्थित ब्राह्मण धर्मशाला में कम्युनिटी हाल और मुख्य गेट का निर्माण 46 लाख 62 हजार रुपये से।

- वार्ड नंबर 22 में 39 लाख 56 हजार रुपये की लागत से गलियों का निर्माण।

- वार्ड 30 में श्मशान घाट का हाल, रविदास और रहबारी धर्मशाला निर्माण और गलियों का निर्माण 35 लाख एक हजार रुपये की लागत से।

- वार्ड 19 प्योदा रोड से साहिल सचदेवा राइस मिल तक गली निर्माण 34 लाख 78 हजार रुपये की लागत से।

- वार्ड नंबर छह की गली नंबर चार का निर्माण 15 लाख एक हजार रुपये की लागत से।

इन कार्यो के लिए वर्क आर्डर का इंतजार

नगर परिषद की तरफ से कुछ दिन पहले ही डिवाइडरों पर लगी स्ट्रीट लाइटें की रिपेयर और नंदीशाला में शेड निर्माण को लेकर लगाए गए टेंडर खोले थे। फिलहाल इन दोनों टेंडरों के वर्क आर्डर जारी नहीं किए गए हैं। इनके अलावा शहर में नए सीसीटीवी कैमरे लगाने का टेंडर खोला नहीं गया है। इन तीनों टेंडरों को रद नहीं किया जाएगा और जल्द ही इनकी कागजी प्रक्रिया पूरी की जा सकती है।

बनाई हुई है कमेटी

जिला पालिका आयुक्त की तरफ से विकास कार्यो के टेंडरों को लगाने और खोलने को लेकर एक कमेटी बनाई हुई है। इस कमेटी में नप ईओ, एक्सईएन, सचिव, लेखा अधिकारी, पालिका अभियंता और जेई को शामिल किया गया है।

सीएम घोषणा के तहत लगाए गए टेंडर रद करने की जानकारी फिलहाल उनके पास नहीं है। इसके बारे में नगर परिषद अधिकारियों से जानकारी ली जाएगी।

- कुलधीर सिंह, जिला पालिका आयुक्त।

सीएम घोषणा के टेंडर रद क्यों किए जा रहे हैं उन्हें जानकारी नहीं हैं। अगर टेंडर रद किए जाएंगे तो उन्हें जल्द से जल्द दोबारा लगवाने का प्रयास किया जाएगा। शहर में विकास कार्य करवाने के लिए दस करोड़ 22 लाख की राशि सीएम ने मंजूर की थी।

- लीला राम, विधायक कैथल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.