Move to Jagran APP

बिजली निगम उपभोक्ता फोरम के चेयरमैन ने सुनीं समस्याएं, किया तीन शिकायतों का निपटारा

बिजली निगम के उपभोक्ता फोरम के चेयरमैन आरके शर्मा ने सोमवार को पिहोवा चौक स्थित विद्युत सदन में उपभोक्ताओं की बिजली से संबंधित समस्याएं सुनीं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 06:35 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 06:35 AM (IST)
बिजली निगम उपभोक्ता फोरम के चेयरमैन ने सुनीं समस्याएं, किया तीन शिकायतों का निपटारा
बिजली निगम उपभोक्ता फोरम के चेयरमैन ने सुनीं समस्याएं, किया तीन शिकायतों का निपटारा

जागरण संवाददाता, कैथल: बिजली निगम के उपभोक्ता फोरम के चेयरमैन आरके शर्मा ने सोमवार को पिहोवा चौक स्थित विद्युत सदन में उपभोक्ताओं की बिजली से संबंधित समस्याएं सुनीं। इस दौरान कुल छह उपभोक्ता शिकायत लेकर पहुंचे थे, जिनमें से तीन का निपटारा फोरम की ओर से किया गया। दो शिकायतें बिजली बिल से संबंधित, एक मीटर से और तीन शिकायतें बिजली चोरी से संबंधित थी। पहली तीन शिकायतें शहर में बिजली चोरी को लेकर आई थी, जिसे मौके पर ही निपटारा कर दिया। मीटर की रीडिग को लेकर आई शिकायत में उपभोक्ता को नहीं हुई संतुष्टि। जिसके बाद चेयरमैन ने इन शिकायतों को खारिज कर दिया।

loksabha election banner

इस दौरान एक शिकायत बिजली मीटर की रीडिग को लेकर थी। इस शिकायत में निगम की ओर से कार्रवाई भी की गई, लेकिन उपभोक्ता को इस पर कोई संतुष्टि नहीं हुई। जिसके बाद चेयरमैन ने इसे भी खारिज कर दिया। जबकि दो शिकायतें बिजली बिलों में गड़बड़ी की थी। इस पर चेयरमैन ने संबंधित एसडीओ को इसे ठीक करवाने के आदेश दिए। इस पर शिकायत लेकर पहुंचे उपभोक्ताओं को भी संतुष्टि हुई।

चेयरमैन आरके शर्मा ने बताया कि उनके पास कुल छह शिकायतें आई थी। इनमें से तीन का मौके पर ही निपटारा कर दिया। बिजली मीटर की रीडिग से संबंधित एक शिकायत का निपटारा नियमानुसार करवाया जा रहा था, लेकिन उपभोक्ता को संतुष्टि नहीं हुई। इसके बाद उस उपभोक्ता की शिकायत को खारिज कर दिया गया। इस मौके पर बलजीत सिंह एक्सईएन भूपेंद्र सिंह वधावन, एसडीओ सत्यवान, गुरदीप हांडा, विनोद सोनी, कमल कुमार, सुरेश सैनी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.