Move to Jagran APP

सुशासन दिवस के रूप में मनाया पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन

जिलेभर में शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस को सुशासन दिवस के रुप में मनाया गया। इस मौके पर जिले की सभी खंडों में कार्यक्रम आयोजित किए। इसी कड़ी में भाजपा नेता रविभूषण गर्ग ने अटल जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Dec 2020 06:14 AM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 06:14 AM (IST)
सुशासन दिवस के रूप में मनाया पूर्व प्रधानमंत्री 
अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन
सुशासन दिवस के रूप में मनाया पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन

जागरण संवाददाता, कैथल : जिलेभर में शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस को सुशासन दिवस के रुप में मनाया गया। इस मौके पर जिले की सभी खंडों में कार्यक्रम आयोजित किए। इसी कड़ी में भाजपा नेता रविभूषण गर्ग ने अटल जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। गर्ग ने कहा कि अटल जी सभी देशवासियों के दिलो पर हमेशा राज करते रहेंगे।

loksabha election banner

आमजन को सुशासन यानि भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था दी जा रही : गोलन

पूंडरी : खंड पंचायत एवं विकास विभाग के हॉल में सुशासन दिवस का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पर्यटन निगम के चेयरमैन व स्थानीय विधायक रणधीर सिंह गोलन ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वेबिनार के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संबोधित किया, जिसके सीधे प्रसारण को चेयरमैन व अन्य लोगों ने सुना। इस मौके पर 12 लोगों को स्वामित्व टाइटल डीड भी सौंपी गई। गोलन ने कहा कि सरकार द्वारा आमजन को सुशासन यानि भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था दी जा रही है।

सीवन में कार्यक्रम आयोजित

सीवन : सुशासन दिवस पर सब तहसील सीवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पंचायत समिति चेयरपर्सन अनीता मुंजाल ने शिरकत की। इस अवसर पर नायब तहसीलदार सुनील कुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार लोगों को लाभकारी सुविधाएं ई-सेवाओं के माध्यम से देकर आसानी से लाभान्वित कर रही हैं ताकि लोगों को कार्यालयों में योजनाओं के लाभ के लिए पंक्ति में न खड़े रहना पड़े। खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी रोजी ने कहा कि प्रदेश को लाल डोरा मुक्त करने की दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए सरकार ने इसकी शुरुआत सिरसी गांव से की थी। इस मुहिम का उद्देश्य ग्रामीणों को उनके आवास व जमीन का मालिकाना हक प्रदान करता है। खंड सीवन के गांव गोघ, उम्मेदपुर, हरनौला को भी लाल डोरा मुक्त कर मालिकाना हक देने के लिए रजिस्ट्री की गई। वहीं, सभी गांवों के अटल सेवा केंद्र पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।खंड के गांव उरलाना, खरकां, मांझला सीवन, कवारतन के अटल सेवा केंद्र पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सुशासन दिवस के रूप में मनाया वाजपेयी का जन्मदिवस

कलायत: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिवस उपमंडल परिसर में सुशासन दिवस के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नायब तहसीलदार हरदेव सिंह ने की। कार्यक्रम में मुख्य रूप से अंडर ट्रेनिग तहसीलदार डा. अनिल कुमार, डीएसपी सुनील कुमार, बीईओ रामचंद्र मोण,खंड कृषि अधिकारी रामेश्वर शयोकंद, एएसआर सावित्री देवी, कलायत थाना प्रभारी जयवीर सिंह, पटवारी राकेश कुमार, अनिल धीमान, सुभाष खरक,रेहतास व अन्य विभागों से अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। सुशासन दिवस का लाइव प्रसारण किया गया। लाइव प्रसारण के माध्यम से प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकार की उपलब्धियों का बखान किया।

डीएवी कालेज चीका में उपमंडल स्तरीय कार्यक्रम आयोजित

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : सुशासन दिवस के उपलक्ष्य में डीएवी कालेज चीका में उपमंडल स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विधायक ईश्वर सिंह ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की उन्होंने कहा कि अगर अधिकारी सही मायनों में जनसाधारण की मुश्किलों को आसान कर पाते हैं तो वह वास्तविक सुशासन का एक परिचय है तथा सुशासन एक बहुत अच्छा शब्द ही नहीं एक अच्छी प्रणाली भी है। एसडीएम शशी वसुंधरा ने विधायक का धन्यवाद करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ से आनलाइन प्रणाली से जिला कार्यालयों के ई-ऑफिस परियोजना, डिजिटल पब्लिक लाईब्रेरी, फोरेस्ट मैनेजमेंट फॉर नर्सरी मैनेजमेंट, परिवार पहचान पत्र से जुड़ी सेवाओं सहित स्वामित्व योजना के तहत प्रदेश के लाभार्थियों से सीधा संवाद किया। इस मौके पर एसडीएम शशी वसुंधरा, डीएसपी किशोरी लाल, एसएचओ चीका निर्मल सिंह, एसएचओ गुहला वीरभान, पार्षद सूरता राम शर्मा, राजेश ठाकुर, राजीव गर्ग मौजूद रहे।

वर्ग के हितों को ध्यान में रखकर काम कर रही सरकार : तेजवीर

पूंडरी: पूर्व विधायक व वरिष्ठ भाजपा नेता तेजवीर सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किसानों के नाम संबोधन सुना। पूर्व विधायक तेजवीर सिंह ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखकर काम कर रही है।

215 लोगों को रजिस्ट्री बांटी

ढांड: सुशासन दिवस पर गांव जाजनपुर को लाल डोरा मुक्त कर 215 लोगों को रजिस्ट्री बांटी गई। ग्राम सचिव अश्वनी शर्मा ने बताया कि सरकार के लाल डोरा मुक्त गांव के तहत जाजनपुर की निशानदेही ड्रोन से करवाई गई थी। जिसके मालिकाना हक के लिए 22 दिसंबर को खंड कार्यालय द्वारा नियमानुसार फार्म भरकर तहसील में जमा करवाए गए थे।

हिदी प्राध्यापक संजय राणा को किया सम्मानित

राजौंद : सुशासन दिवस पर राजौंद निवासी और राजकीय उच्च विद्यालय खेड़ी सिबल वाली में कार्यरत हिदी प्राध्यापक संजय राणा को जिला प्रशासन ने बेस्ट टीचर अवार्ड से सम्मानित किया। उन्हें यह पुरस्कार जिला स्तरीय कार्यक्रम में डीसी सुजान सिंह की उपस्थिति में राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने दिया। हिदी प्राध्यापक संजय राणा ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में नए नए प्रयोग करने के लिए विख्यात हैं और साथ ही साथ एक उत्कृष्ट लेखक भी हैं । वर्ष 2020 में ही उनका एक कहानी संग्रह रेत की दीवार प्रकाशित हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.