Move to Jagran APP

फर्जी निर्माण सामग्री दिखा कर्मी ने एजेंसी से गोलमाल में आधे हिस्से की मांग की

सीएम द्वारा कलायत के विकास के लिए जारी किए गए बजट में गोलमाल करने वालों के खिलाफ दी गई शिकायत पर जांच कार्रवाई तेज हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 09:18 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 09:18 AM (IST)
फर्जी निर्माण सामग्री दिखा कर्मी ने एजेंसी से गोलमाल में आधे हिस्से की मांग की
फर्जी निर्माण सामग्री दिखा कर्मी ने एजेंसी से गोलमाल में आधे हिस्से की मांग की

संवाद सहयोगी, कलायत : सीएम द्वारा कलायत के विकास के लिए जारी किए गए बजट में गोलमाल करने वालों के खिलाफ दी गई शिकायत पर जांच कार्रवाई तेज हो गई है। चेयरपर्सन रजनी राणा ने विकास योजनाओं में धांधली करने वालों की शिकायत प्रशासन को भेजी थी। इसके आधार पर शिकायतकर्ता चेयरपर्सन के बयान एसडीएम विवेक चौधरी ने कलमबंद करवाए। रजनी राणा ने एक ऑडियो प्रस्तुत की। इसमें एक कर्मचारी और निर्माण एजेंसी के लोगों के बीच बातचीत है। इसे एसडीएम ने सुना। इसमें सरकारी योजनाओं की आड़ में कर्मचारी सैटिग करने में लगा है। राणा ने बताया कि जो मानदंड सरकार द्वारा तय किए गए हैं उन्हें दरकिनार कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है। रिकार्डिग में जो तथ्य सामने आए हैं वे चौंकाने वाले हैं। रिकार्ड में फर्जी निर्माण सामग्री दर्शाकर निर्माण एजेंसी से गोलमाल में आधे हिस्से की मांग कर्मी द्वारा की जा रही है। वार्ता करने वाले कर्मी की पहचान चेयरपर्सन ने एसडीएम को बताई। इसमें साफ तौर से कर्मी निर्माण एजेंसी के व्यक्ति को कह रहा है कि मैंने निर्माण कार्य में मिट्टी और रोड़ा अधिक दर्शाया दिया है। मिट्टी मैंने करीब डेढ़ फीट रिकार्ड में फालतू दिखा दी है। रोड़ा जो फालतू दिखाउंगा उसमें आधा हिस्सा लूंगा। हालांकि नगर पालिका चेयरपर्सन रजनी राणा ने पूर्व में की शिकायत में साफ तौर से कई और अधिकारी-कर्मचारियों के नाम भी लिए हैं।

loksabha election banner

नगर पालिका चेयरपर्सन रजनी राणा ने बताया कि सरकार को गुमराह करने और भ्रष्टाचार करते हुए ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए जिन अधिकारियों-कर्मचारियों ने सरकार की छवि खराब की है उनका क्रमवार विवरण जांच में रखा जा रहा है। यदि तथ्यों के आधार पर जांच की जाए तो रिकार्ड के अनुसार निर्माण में सामग्री का इस्तेमाल नहीं मिलेगा।

नियम अनुसार होगी कार्रवाई : एसडीएम

एसडीएम विवेक चौधरी ने कहा कि नगर पालिका चेयरपर्सन द्वारा की गई शिकायत के आधार पर जांच कार्रवाई शुरू की गई है। चेयरपर्सन ने बयान के साथ ऑडियो को उपलब्ध करवाया है। इसे उन्होंने सुना है। नियम अनुसार कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.