Move to Jagran APP

निकासी न होने से तालाब बनी गांव बाबा लदाना की गलियां

गांव बाबा लदाना में गंदे पानी की निकासी नहीं होने से कुछ गलियां तालाब बनी हुई हैं। मुख्य सड़क से गांव को जोड़ने वाली गलियां बदहाल हैं। कई जगहों पर तो गलियों में नालियां तक नहीं हैं। बरसात होते ही कई दिनों तक गलियों में पानी जमा हो जाता है। ग्रामीण रमेश, सुरेंद्र, जसबीर, संजय, राजपाल, दीपक व मंशा राम ने बताया कि गांव में लंबे समय से पानी निकासी की समस्या बनी हुई है

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Oct 2018 11:56 PM (IST)Updated: Sun, 07 Oct 2018 11:56 PM (IST)
निकासी न होने से तालाब बनी  गांव बाबा लदाना की गलियां
निकासी न होने से तालाब बनी गांव बाबा लदाना की गलियां

जागरण संवाददाता, कैथल : गांव बाबा लदाना में गंदे पानी की निकासी नहीं होने से कुछ गलियां तालाब बनी हुई हैं। मुख्य सड़क से गांव को जोड़ने वाली गलियां बदहाल हैं। कई जगहों पर तो गलियों में नालियां तक नहीं हैं। बरसात होते ही कई दिनों तक गलियों में पानी जमा हो जाता है। ग्रामीण रमेश, सुरेंद्र, जसबीर, संजय, राजपाल, दीपक व मंशा राम ने बताया कि गांव में लंबे समय से पानी निकासी की समस्या बनी हुई है। कुछ गलियों को बने कई वर्ष का समय बीत चुका है, लेकिन आज तक इनकी सुध नहीं ली गई है।

loksabha election banner

ग्रामीण कई बार सरपंच और प्रशासनिक अधिकारियों को इस समस्या से अवगत करवा चुके हैं, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं किया जा रहा। गलियों के किनारे कूड़े के ढेर लगे हैं। सफाई नहीं होने से कच्ची गलियों में गड्ढे बन गए हैं और दिनभर धूल उड़ती रहती है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि उन्हें समस्याओं से छुटकारा दिलाया जाए।

बॉक्स, सुविधाओं से वंचित है गांव

गांव की आबादी 11 हजार से ज्यादा है। वहीं गांव की साक्षरता दर 90 प्रतिशत के करीब है। तीन से चार प्रतिशत ग्रामीण सरकारी और निजी क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इतना सब होने के बावजूद गांव सुविधाओं से वंचित है।

बॉक्स

ग्रामीणों को सता रहा

बीमारियां फैलने का डर

गलियों में जमा दूषित पानी के कारण कीचड़ जमा हो गया है। गंदे पानी से आ रही बदबू के कारण गलियों से निकलना मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों को डेंगू व मलेरिया जैसी बीमारियां फैलने का डर सता रहा है। स्कूल के बच्चों को सबसे ज्यादा परेशानी उठानी पड़ रही है।

- ग्रामीण बसाऊ राम।

बॉक्स

गांव में नहीं है सफाई

को लेकर कोई प्रबंध

गांव में सफाई को लेकर कोई प्रबंध किए गए हैं। जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर उठाए नहीं जा रहे हैं। गांव में जो सफाई कर्मचारी लगे हैं, वे भी पर्याप्त नहीं हैं। सफाई व्यवस्था को लेकर ग्रामीण कई बार अधिकारियों से भी मिल चुके हैं। इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा।

- ग्रामीण विकास कुमार।

--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.