Move to Jagran APP

एचआइवी के प्रति जागरूक करने के लिए जागरूकता वैन को दी हरी झंडी

हरियाणा एड्स कंट्रोल सोसायटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के निर्देशानुसार एचआइवी की जागरूकता को लेकर कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमे स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश ने जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान डिप्टी सिविल सर्जन डा. नीलम कक्कड़ डा. नीरज मंगला भी मौजूद रहे। कार्यकारी सिविल सर्जन ने कहा कि एचआईवी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 06:37 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 06:37 AM (IST)
एचआइवी के प्रति जागरूक करने के लिए जागरूकता वैन को दी हरी झंडी
एचआइवी के प्रति जागरूक करने के लिए जागरूकता वैन को दी हरी झंडी

जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा एड्स कंट्रोल सोसायटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के निर्देशानुसार एचआइवी की जागरूकता को लेकर कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमे स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश ने जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान डिप्टी सिविल सर्जन डा. नीलम कक्कड़, डा. नीरज मंगला भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

कार्यकारी सिविल सर्जन ने कहा कि एचआईवी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। लोगों को इसके प्रति जागरूक होने की जरूरत है। इसके लक्षण नजर आने पर लोग जांच करवाएं। लोगों को यह जानने की जरूरत है कि एचआईवी से संक्रमित होने की मुख्य वजह क्या है। लोगों द्वारा इसे लेकर जितनी भी लापरवाही बरती जाएगी समस्या उतनी ही बढ़ती जाएगी।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एचआइवी को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव रामजी लाल ने लोगों को एचआइवी संक्रमण के बारे में जागरूक किया। उन्होंने कहा कि एचआइवी से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। लोगों को कार्यशाला में इस बीमारी से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। लोगों को चाहिए कि इस बीमारी से बचाव के लिए सावधानी को बरतें और दूसरों को भी इस बारे में जागरूक करें। टीआइ प्रोजेक्ट के ऑफिस में आइसीटीसी काउंसलर अनूप कौशिक और सुनील दत्त ने जागरूक किया। टीआइ प्रोजेक्ट के मैनेजर राजीव शर्मा के सहयोग से अभियान चलाकर एचआइवी के बारे में लोगों को जानकारी देते हुए प्रेरित किया।

इस अवसर पर डा. संदीप बातिश, डा. मीनाक्षी गोयल, डा. संदीप जैन, विजेता कौशिक सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.