Move to Jagran APP

भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें, मुंह पर मास्क लगाकर रखें : उपायुक्त

उपायुक्त प्रदीप दहिया ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए हिदायतों की पालना करना जरूरी है। आमजन को भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचना चाहिए। जब भी किसी जरूरी काम से बाहर जाना पड़े तो मुंह पर मास्क जरूर लगाएं। हाथों को बार-बार धोते रहें या फिर सैनिटाइजर का उपयोग करें। सभी कोरोनारोधी वैक्सीनेशन लें। जिन्होंने पहली डोज ले ली है वह निर्धारित समय पर दूसरी डोज लें। यह हम सबके हित में है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 12:32 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 12:32 AM (IST)
भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें, मुंह पर मास्क लगाकर रखें : उपायुक्त
भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें, मुंह पर मास्क लगाकर रखें : उपायुक्त

कैथल (वि): उपायुक्त प्रदीप दहिया ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए हिदायतों की पालना करना जरूरी है। आमजन को भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचना चाहिए। जब भी किसी जरूरी काम से बाहर जाना पड़े तो मुंह पर मास्क जरूर लगाएं। हाथों को बार-बार धोते रहें या फिर सैनिटाइजर का उपयोग करें। सभी कोरोनारोधी वैक्सीनेशन लें। जिन्होंने पहली डोज ले ली है, वह निर्धारित समय पर दूसरी डोज लें। यह हम सबके हित में है।

loksabha election banner

उपायुक्त प्रदीप दहिया ने कहा कि कोरोना अलग-अलग रूपों में सामने आ रहा है। इसलिए लोग बेपरवाह न बने, क्योंकि लापरवाही का सीधा-सा अर्थ अपने स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करना है। कोरोना का नया वैरिएंट तेजी से फैल रहा है। इसके मद्देनजर सरकार ने पहले ही आदेश दे दिए हैं कि अगर कोई व्यक्ति कोरोनारोधी टीके नहीं लगवाता है तो उसे सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। प्रत्येक नागरिक को कोरोना प्रोटोकाल अनुरूप व्यवहार अपनाने के साथ-साथ इम्यूनिटी को मजबूत करने के लिए हर दिन 45 से 60 मिनट की शारीरिक कसरत जरूर करनी चाहिए। शरीर में विटामिनों की कमी न हो, इसके लिए रोजाना हरी सब्जियां और मौसमी ताजे फल जरूर खाएं। स्वास्थ्य सेवाओं के दृष्टिगत जिला में व्यापक प्रबंध किए गए हैं। टीकाकरण के लिए टीमों का गठन किया गया है, जो आमजन को सुरक्षा कवच प्रदान करने के लिए कार्य कर रहे हैं।

आयुष विभाग ने गांव तितरम में लगाया चिकित्सा शिविर, 105 की जांच

कैथल (वि): आयुष विभाग की ओर से शुक्रवार को आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर तितरम में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसमें जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा.दिलबाग सिंह नैन ने बताया कि कोविड के संभावित वैरिएंट से बचाव के लिए प्रशासन के निर्देशानुसार दो गज की दूरी, मास्क का प्रयोग और कोरोनारोधी वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। लोगों को कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करने के लि निर्देश दिए गए। समय-समय पर हाथ धोने के लिए प्रेरित किया गया। आयुष विभाग की ओर से आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डा. शकुंतला दहिया ने बताया कि ओमिक्रोन और कोरोना वायरस की तीसरी लहर से बचाव के लिए राजकीय आयुर्वेदिक औषधालयों में आने वाले सभी आम नागरिकों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया। उनके दोनों वैक्सीनेशन डोज के प्रमाण-पत्र भी देखे गए और आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट ईश्वर सिंह ने 105 ग्रामीणों का चिकित्सा परीक्षण कर निशुल्क औषधि प्रदान की। आयुष केंद्र में कार्यरत आशा वर्कर ने भी इस शिविर में सहयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.