Move to Jagran APP

अर्जुन नगर में समस्याओं का लगा अंबार

वार्ड नंबर एक के अर्जुन नगर में समस्याओं के अंबार लगे हैं। गली नंबर दो व तीन के पास सीवन रोड पर नाला की सफाई नहीं हो रही है। सफाई न होने से नालों में गंदगी भर गई है। सफाई के अभाव में नाला गंदगी से अटा है और गंदा पानी सड़ांध मारने लगा है। आसपास के क्षेत्र में बदबू फैली रहती है। जिससे दुकानदारों का दुकानों में बैठना मुश्किल हो गया है और दुकानदारी भी प्रभावित हो रही है। कालोनीवासियों का कहना है कि नाले की सफाई के लिए कई बार प्रशासन से मांग कर चुके हैं

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 06:09 AM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 06:09 AM (IST)
अर्जुन नगर में समस्याओं का लगा अंबार
अर्जुन नगर में समस्याओं का लगा अंबार

जागरण संवाददाता, कैथल: वार्ड नंबर एक के अर्जुन नगर में समस्याओं के अंबार लगे हैं। गली नंबर दो व तीन के पास सीवन रोड पर नाला की सफाई नहीं हो रही है। सफाई न होने से नालों में गंदगी भर गई है। सफाई के अभाव में नाला गंदगी से अटा है और गंदा पानी सड़ांध मारने लगा है। आसपास के क्षेत्र में बदबू फैली रहती है। जिससे दुकानदारों का दुकानों में बैठना मुश्किल हो गया है और दुकानदारी भी प्रभावित हो रही है। कालोनीवासियों का कहना है कि नाले की सफाई के लिए कई बार प्रशासन से मांग कर चुके हैं, लेकिन नगरपालिका प्रशासन द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। दुकानदार का कहना है कि गंदा पानी एक जगह जमा रहना से पीलिया, डायरिया व मलेरिया जैसी बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। नाले की पानी निकासी का प्रबंध किया जाए ताकि कालोनीवासी व दुकानदार परेशान न हो।

prime article banner

सफाई कर्मचारी की नहीं व्यवस्था-

दुकानदार खुशी राम ने बताया कि अर्जुन नगर वार्ड नंबर दो में कोई सफाई कर्मचारी नहीं है। इससे गलियों में गंदगी अटी रहती है। जगह-जगह कूडे़ के ढेर लगे हुए हैं। इन ढेरों से बदबू आती है। नगरपरिषद को सफाई कर्मचारी तैनात करना चाहिए ताकि कालोनी में साफ सफाई रहे।

लाइटों का नहीं प्रबंध

मनोज कुमार का कहना है कि अर्जुन नगर में लाइटों का प्रबंध नहीं है। शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। चोरी होने का भय बना हुआ है। बेसहारा पशु भी रात के समय गलियों में दिखाई नहीं देते है। दोपहिया वाहन चालक टक्कर मार कर घायल हो जाते है। लाइटों का प्रबंध करना चाहिए, ताकि शाम के समय अंधेरा न छाए।

नाले का पानी निकासी की हो व्यवस्था

कुलदीप कुमार का कहना है कि नाले की सफाई नहीं हो रही है। नाला बंद पड़ा है। पानी ओवरफ्लो होकर दुकानों के आगे सड़कों पर जमा रहता है। एक तरफ तो सरकार द्वारा स्वच्छता अभियान चलाए जाते हैं वहीं दूसरी ओर नगरपालिका की लापरवाही के चलते पानी निकासी के लिए बनाए गए नाले गंदगी से अटे पड़े हैं। काम धंधे चौपट हो गए हैं। ग्राहक दुकानों के आगे खड़ा गंदा पानी को देखकर नहीं आते हैं।

पीने के पानी की है समस्या

कालोनीवासी राजेंद्र, रामकुमार, राजेश व रणधीर का कहना है कि अर्जुन नगर गली नंबर चार में पीने के पानी की समस्या है। पीने के पानी के लिए पाइप लाइन नहीं डाली गई है। इधर-उधर की कालोनियों से पीने का पानी ला रहे हैं। वहीं गलियां भी कच्ची पड़ी है। बरसात के समय निकलना मुश्किल भरा रहता है। कई बार प्रशासन से अवगत करवा चुके हैं। कोई समाधान नहीं हो रहा हैं।

नालों की सफाई नहीं हो रही

पार्षद किरण भान ने बताया कि कई बार नगरपरिषद से वार्ड एक में सुविधाओं के बारे में अवगत करवा चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं किया जा रहा है। सफाई कर्मचारी के लिए कई बार बोल चुके हैं। कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। नालों की सफाई नहीं हो रही है। लाइटें अपने खुद खर्च पर लगाई है। इसमें भी नगरपरिषद का सहयोग नहीं मिल रहा है।

समस्याओं का किया जाएगा निरीक्षण

वार्ड नंबर एक में जो भी समस्याएं हैं, उनका निरीक्षण किया जाएगा। कर्मचारियों को उनके निवारण के लिए आदेश दिए जाएंगे। पार्षदों की मांगों और समस्याओं को कभी भी दरकिनार नहीं किया जाता है।

बलबीर सिंह, ईओ नगर परिषद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.