Move to Jagran APP

स्नातकोत्तर कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया रही जारी

उच्चतर शिक्षा विभाग ने स्नातकोत्तर (पीजी) कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन करने के लिए बुधवार को पोर्टल दोबारा खोला था। पोर्टल खुलने के बाद वंचित विद्यार्थी 11 जनवरी तक पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 06:25 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 06:25 AM (IST)
स्नातकोत्तर कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया रही जारी
स्नातकोत्तर कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया रही जारी

जागरण संवाददाता, कैथल : उच्चतर शिक्षा विभाग ने स्नातकोत्तर (पीजी) कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन करने के लिए बुधवार को पोर्टल दोबारा खोला था। पोर्टल खुलने के बाद वंचित विद्यार्थी 11 जनवरी तक पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं। वंचित विद्यार्थियों ने पोर्टल खुलने के बाद दूसरे दिन भी स्नातकोत्तर कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन किया। राधा कृष्ण सनातन धर्म (आरकेएसडी) कालेज में ही अब तक सभी सीटें भरी जा चुकी है। यहां केवल एमए अर्थशास्त्र में ही 10 सीटें खाली हैं। आरकेएसडी कालेज में प्रात:कालीन और सांध्यकालीन दोनों सत्रों में पीजी कक्षाओं पढ़ाई करवाई जा रही है। कालेज की ओर से कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की ओर से मांगी गई दस प्रतिशत अतिरिक्त सीटें भी भरी जा चुकी हैं।

loksabha election banner

वर्जन : वंचित विद्यार्थियों को मिला दाखिले का अवसर

आरकेएसडी कालेज के प्राचार्य डा. संजय गोयल ने बताया कि विभाग ने वंचित विद्यार्थियों को दाखिला लेने का अवसर देते हुए आवेदन के लिए दोबारा पोर्टल खोला है। आरकेएसडी कालेज में अभी भी विद्यार्थी दाखिला लेने के लिए पहुंच रहे हैं। परंतु यहां सभी सीटें भरी जा चुकी हैं। यहां केवल एमए अर्थशास्त्र में ही सीटें खाली हैं। दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थी 11 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। जिसके बाद उन्हें दाखिला मिल सकेगा।

स्नातकोत्तर छात्रों के लिए ओरिएंटेशन एवं इंडक्शन कार्यक्रम आयोजित

जागरण संवाददाता, कैथल : राधा कृष्ण सनातन धर्म कालेज (आरकेएसडी) के सेमिनार हाल में एमए अंग्रेजी के प्रथम वर्ष के स्नातकोत्तर छात्रों के लिए एक ओरिएंटेशन एवं इंडक्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्राचार्य डा.संजय गोयल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

प्राचार्य संजय गोयल ने नए छात्रों का औपचारिक रूप से स्वागत किया। उन्होंने विद्यार्थियों को कालेज के संस्थागत ढांचे, विभिन्न ब्लॉकों, प्रभागों, सुविधाओं, नियमों, शैक्षिक उद्देश्यों, अनुसंधान क्षेत्रों और अंग्रेजी विभाग के संकायों की विशेषज्ञता के बारे में बताया। विभागाध्यक्ष राजबीर पराशर, प्रो.गीता गोयल, प्रो.सीमा गुप्ता, प्रो.विकास भारद्वाज, प्रो.मंजुला गोयल, प्रो.सुरुचि और प्रो. एसपी वर्मा ने अपने-अपने विशेषज्ञता के विषय-क्षेत्र से संबंधित साहित्य से विद्यार्थियों को प्रारंभिक जानकारी से अवगत करवाया।

इसके अलावा अंग्रेजी के विषय में उच्चतर शिक्षा के बाद इसकी व्यावहारिक उपयोगिता, अनुसंधान के क्षेत्र में उपलब्ध अवसर, नेट की विषय वस्तु एवं परीक्षा के बारे में भी जानकारी विद्यार्थियों को दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.