Move to Jagran APP

मंडी आढ़तियों को ठगने वाले आरोपितों का साथ दिया तो करेंगे बहिष्कार

नई अनाज मंडी के 325 आढ़तियों की साथ करीब 40 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में मंगलवार को मंडी आढ़तियों की बैठक लक्ष्मी नारायण मंदिर परिसर में हुई। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन प्रधान कृष्ण मित्तल ने की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 06:09 AM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 06:09 AM (IST)
मंडी आढ़तियों को ठगने वाले आरोपितों  का साथ दिया तो करेंगे बहिष्कार
मंडी आढ़तियों को ठगने वाले आरोपितों का साथ दिया तो करेंगे बहिष्कार

जागरण संवाददाता, कैथल: नई अनाज मंडी के 325 आढ़तियों की साथ करीब 40 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में मंगलवार को मंडी आढ़तियों की बैठक लक्ष्मी नारायण मंदिर परिसर में हुई। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन प्रधान कृष्ण मित्तल ने की। सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि आढ़तियों को ठगने वाले आरोपितों का अगर किसी आढ़ती ने साथ दिया तो वे उस आढ़ती का मंडी बहिष्कार करेगी। वहीं अगर धरने और प्रदर्शन करने की नौबत आई तो सभी आढ़तियों को एकजुटता दिखानी होगी। ये नहीं कि पहले दिन तो भीड़ दिखा दी, इसके बाद पीछे हट गए और पांच से सात ही प्रदर्शनकारियों की संख्या रह गई। ये कतई सहन नहीं होगा। सभी को साथ देना होगा तभी मंडी की पेमेंट का भुगतान होगा।

loksabha election banner

सभी आढ़तियों ने बैठक में इस मामले में एफआइआर दर्ज करने में सहयोग करने पर विधायक लीला राम और सांसद नायब सैनी का आभार जताया। मंडी आढ़तियों ने कहा कि कुछ लोग तो उन्हें बचाने में लगे हुए थे, लेकिन उनकी एकजुटता के चलते आरोपितों पर एफआइआर दर्ज हुई है। मंडी में कुल 662 आढ़ती हैं।

बॉक्स

दो साल की राशि का भुगतान नहीं

मंडी एसोसिएशन प्रधान कृष्ण मित्तल, ईश्वरचंद जैन, सतनारायण शर्मा, राजेश बंसल, शीशपाल गोयल, सतनारायण मित्तल, अरूण गर्ग, ज्ञानचंद, प्रीतिपाल कालड़ा, सतीश रोहेड़ा, धनीराम बूढ़ाखेड़ा, जगदीश थाना, सुभाष कैलरम, रमेश कठवाड़, सुरेश करोड़ा, मुकेश कुमार, रणधीर संधू, पवन बंसल, मैनेजर जीवन प्रकाश, मोहन सौंगल, शिशपाल पाई, राजेश बंसल, महेंद्र मित्तल, महावीर मित्तल ने कहा कि 2017 से लेकर 2019 तक फर्म ने आढ़तियों से किसानों की धान की खरीद की थी, लेकिन इस राशि का भुगतान आज तक नहीं हुआ। कई बार फर्म मालिकों के यहां चक्कर लगाए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। मजबूरन आढ़तियों को पुलिस की शरण लेनी पड़ी। पुलिस ने इस मामले में जींद रोड मॉडल टाउन निवासी फर्म मालिक अशोक कुमार, अरुण कुमार, सिद्धार्थ, सुरेंद्र कुमार व पूनम के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आढ़तियों ने मांग करते हुए कहा कि आरोपितों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई पुलिस द्वारा की जानी चाहिए। जब तक इस मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होगी उनका संघर्ष जारी रहेगा।

वर्जन : पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है

एसपी शशांक कुमार सावन ने कहा कि मंडी आढ़तियों के साथ धान खरीद मामले में 40 करोड़ की ठगी करने वाले आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस इस मामले में गंभीरता से कार्रवाई कर रही है। ------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.