Move to Jagran APP

हाथरस कांड के आरोपितों पर कार्रवाई के लिए किया रोष प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती से बर्बरता के मामले में संबंधित समाज के युवाओं ने रोष प्रदर्शन किया। वहीं लघु सचिवालय में प्रदर्शन करने के बाद वापस लौटते समय कुछ युवक ने करनाल रोड बाइपास पर जाम लगाने लगे। इन्हें जब रोका गया तो वे उग्र हो गए और ईंट-पत्थर बरसाना शुरूकर दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 06:31 AM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 06:31 AM (IST)
हाथरस कांड के आरोपितों पर  कार्रवाई के लिए किया रोष प्रदर्शन
हाथरस कांड के आरोपितों पर कार्रवाई के लिए किया रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कैथल : उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती से बर्बरता के मामले में संबंधित समाज के युवाओं ने रोष प्रदर्शन किया। वहीं, लघु सचिवालय में प्रदर्शन करने के बाद वापस लौटते समय कुछ युवक ने करनाल रोड बाइपास पर जाम लगाने लगे। इन्हें जब रोका गया तो वे उग्र हो गए और ईंट-पत्थर बरसाना शुरूकर दिया। इस दौरान एक पुलिस कर्मचारी को चोट लगी है और दो प्राइवेट वाहनों को तोड़ दिया। दो और लोगों को भी चोटें आई हैं।

prime article banner

सूचना मिलने के बाद सिविल लाइन थाना पुलिस की टीम वहां पहुंची। इसके बाद युवक भाग खड़े हुए। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में युवक हाथों में ईंटें लिए वाहन चालकों को रोकते नजर आ रहे हैं। प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा। सड़क से गुजर रहे लोगों पर पथराव करने की घटना से लोगों में हड़कंप मच गया। लोगों ने उधर-उधर भागकर जान बचाई। काफी देर तक बाइपास चौक पर प्रदर्शनकारी डटे रहे और हंगामा करते रहे।

इससे पहले जवाहर पार्क में युवा एकत्रित हुए, जहां से रोष प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। यहां तहसीलदार सुदेश मेहरा के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपकर दोषियों को सजा दिलवाने की मांग की।

लघु सचिवालय में नारेबाजी

करते रहे प्रदर्शनकारी

हाथरस में युवती से घटना के बाद प्रदर्शन करने लघु सचिवालय पहुंचे युवाओं ने जमकर बवाल काटा। यहां काफी देर तक प्रदर्शन करते रहे। ज्ञापन देने के बाद हो-हल्ला करते रहे। काफी प्रदर्शनकारी वापस लौट गए, लेकिन इसके बावजूद कुछ युवक वहां जमे रहे और प्रशासन और सरकार को कोसते रहे। प्रदर्शन कारियों को पुलिस कर्मचारियों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे हटे नहीं।

एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि लघु सचिवालय में प्रदर्शन करने के बाद कुछ युवकों ने करनाल रोड बाइपास पर ईंट-पत्थर बरसाए। इसमें एक पुलिस कर्मचारी को चोट आई है दो निजी वाहनों को नुकसान पहुंचा है। पुलिस इस मामले को लेकर जांच कर रही है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कलायत में भी हाथरस घटना

के विरोध में किया प्रदर्शन

संस, कलायत : यूपी के हाथरस हुई घटना के विरोध में सीटू, सर्व कर्मचारी संघ, क्रांतिकारी युवा संगठन, स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन और पालिका सफाई कर्मचारी यूनियन ने संयुक्त रूप से प्रदर्शन किया। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर एसडीएम कलायत को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। पीड़ित परिवार को सुरक्षा, रोजगार और उचित मुआवजा दिलाने की मांग रखी। । इस मौके पर सत्यवान, नवीन बेदी, सुरेश उचाना, वीरेंद्र, जसपाल सिंह मौजूद थे।

हाथरस घटना की निंदा की

राजौंद : महाराणा प्रताप चौक पर युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश युवा कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रभारी विशाल राणा के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई घटना के विरोध में रोष व्यक्त किया। राणा ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने हिदू रीति रिवाजों के विपरीत कैसे रात को संस्कार करने वाले अधिकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं की। इससे साफ पता चलता है कि ये सब सरकार की मिलीभगत है। हरियाणा वाल्मीकि संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष राममेहर रोहेड़ा ने इस घटना की निदा की है। इस मौके पर अमित राणा, सागर, दुष्यंत, सोनू, गौरव, राजा, चेतन मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.