Move to Jagran APP

मांगों को लेकर आंगनबाड़ी वर्करों ने दी गिरफ्तारियां, पुलिस ने लघु सचिवालय से गिरफ्तार कर इंडोर स्टेडियम में छोड़ा

पिछले करीब एक महीने से मांगों को लेकर लघु सचिवालय में आंगनबाड़ी वर्करों का धरना जारी है। इसके तहत बुधवार को आंगनबाड़ी व हेल्परों ने रोष स्वरुप जेल भरो आंदोलन किया। जिसके वर्करों ने अपनी गिरफ्तारियां दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 06:09 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 06:09 PM (IST)
मांगों को लेकर आंगनबाड़ी वर्करों ने दी गिरफ्तारियां, पुलिस ने लघु सचिवालय से गिरफ्तार कर इंडोर स्टेडियम में छोड़ा
मांगों को लेकर आंगनबाड़ी वर्करों ने दी गिरफ्तारियां, पुलिस ने लघु सचिवालय से गिरफ्तार कर इंडोर स्टेडियम में छोड़ा

जागरण संवाददाता, कैथल : पिछले करीब एक महीने से मांगों को लेकर लघु सचिवालय में आंगनबाड़ी वर्करों का धरना जारी है। इसके तहत बुधवार को आंगनबाड़ी व हेल्परों ने रोष स्वरुप जेल भरो आंदोलन किया। जिसके वर्करों ने अपनी गिरफ्तारियां दी।

loksabha election banner

इस दौरान 500 से अधिक आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्परों को गिरफ्तार कर अंबाला रोड स्थित सर छोटू राम इंडोर स्टेडियम में बनाई गई अस्थायी जेल में छोड़ा गया। आंगनबाड़ी वर्करों के प्रदर्शन को लेकर भारी पुलिस बल तैनात रहा। सबसे पहले आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर लघु सचिवालय में एकत्रित हुई। यहां पर वर्करों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान आंगनबाड़ी वर्करों की तरफ से कोरोना से बचाव को लेकर हिदायतों का भी कोई पालन नहीं किया जा रहा था। यहां पर दो गज की दूरी बिल्कुल भी नहीं बनाई गई थी और साथ ही अधिकतर वर्करों ने मास्क भी नहीं लगाए थे। आंगनबाड़ी वर्करों के आंदोलन के लिए डीएसपी अभिमन्यू गोयत व सिविल लाइन थाना प्रभारी वीरभान को ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनाया गया था। इस दौरान दो रोडवेज बसों और चार पुलिस के वाहनों के माध्यम से आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों को इंडोर स्टेडियम में छोड़ा गया।

प्रदर्शन की अध्यक्षता यूनियन की राज्य महासचिव शकुंतला शर्मा ने की। शर्मा ने कहा कि आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर पिछले एक महीने से अधिक के समय से लघु सचिवालय में अपनी मांगों को लेकर धरना दे रही है, लेकिन उनकी मांगों को अनदेखा कर कर रही है। कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने स्वयं वर्करों के एक प्रतिनिधिमंडल को बुलाकर मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था। परंतु इसे पूरा नहीं किया गया। इस मौके पर नीतू, कमलेश, सुरजीत, सीमा, अनिता, रोहिनी सहित अन्य आंगनबाड़ी वर्कर मौजूद थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.