Move to Jagran APP

मानव सेवा समिति ने कोरोना महामारी के खात्मे के लिए प्रार्थना कर किया हवन

गायत्री परिवार संस्थान के सहयोग से अखिल भारतीय मानव सेवा समिति के सदस्यों ने माता गेट स्थित दादा खेड़ा प्रांगण में कोरोना का खात्मा करने के लिए हवन करवाया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 06:43 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 06:43 AM (IST)
मानव सेवा समिति ने कोरोना महामारी के  खात्मे के लिए प्रार्थना कर किया हवन
मानव सेवा समिति ने कोरोना महामारी के खात्मे के लिए प्रार्थना कर किया हवन

जागरण संवाददाता, कैथल : गायत्री परिवार संस्थान के सहयोग से अखिल भारतीय मानव सेवा समिति के सदस्यों ने माता गेट स्थित दादा खेड़ा प्रांगण में कोरोना का खात्मा करने के लिए हवन करवाया। कार्यक्रम संयोजक जोगिद्र ढूल ने बताया हवन का कार्यक्रम दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना मुहिम के तहत विश्व कल्याण के लिए करवाया गया। समिति के प्रधान कुलदीप पूनिया ने चेयरमैन सतपाल गुप्ता एवं उपाध्यक्ष डा. बीरबल दलाल एवं सोमदत्त कौशिक सहित अन्य सदस्यों ने प्रार्थना की कि जिले में सभी लोग कोरोना महामारी से बचे रहें। गायत्री परिवार के प्रधान रूलिया राम शर्मा एवं सूरजभान शास्त्री ने यज्ञ में गायत्री मंत्र के साथ आहुतियां डलवाई। हवन के बाद प्रसाद बांटा गया। अखिल भारतीय मानव सेवा समिति ने पिछले वर्ष की भांति कोरोना काल में सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर कोरोना पीड़ितों की सहायता की। संस्था ने सूखे राशन की किटें बांटी। इस मौके पर राजश्री, रूलिया राम शर्मा, पवन शर्मा, परविद्र रोहिल्ला, प्रवीन प्रजापति, वीरभान कादियान, सोमदत्त कौशिक, सतपाल मंगला, महासचिव अशोक अरोड़ा, सुरेंद्र अरोड़ा, सूरजभान शास्त्री मौजूद थे।

loksabha election banner

गरीब एवं जरूरतमंद परिवारों को दी राशन किट

जासं, कैथल : पंजाबी सेवा सदन परिसर में आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को संस्था की तरफ से राशन किट वितरित की गई। प्रधान प्रदर्शन परूथी ने बताया कि संस्था पिछले कई वर्षों से समाज सेवा के कार्य करती आ रही है। आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा दिलवाना, सदन परिसर में बने कम्प्यूटर सेंटर में बच्चों को तकनीकी शिक्षा देना, समय समय पर रक्तदान शिविर लगाना संस्था का मुख्य उद्देश्य है। पिछले वर्ष कोरोना महामारी के चलते संस्था द्वारा जहां जरूरतमंद परिवारों को सैकड़ों की संख्या में राशन किट उपलब्ध करवाई थी वहीं अब कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कोरोना मरीजों को दवाइयां व ऑक्सीजन उपलब्ध करवा कई जानों को बचाया। परूथी ने आगे बताया कि लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए टीकाकरण कैंप भी लगाए गए। प्रधान ने जानकारी देते हुए बताया कि 3 जून को सदन परिसर में दिव्यांगों के लिए अलग से कैंप लगाया गया था। टीकाकरण से कोई वंचित ना रहे इस लिए पंजाबी सेवा सदन इसी तरह टीकाकरण कैंप लगाती रहेगी व जरूरतमंद लोगों की सहायता करती रहेगी। इस अवसर पर योग राज बत्रा, सुभाष कथूरिया, चन्द्रशेखर नरूला, बिशम्बर, सन्दीप मलिक, यश तनेजा, अरविद चावला, महिन्द्र सोनी मौजूद थे।

--------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.