Move to Jagran APP

सर्कल कबड्डी में अहर की टीम रही प्रथम, फरमाना को हराया

हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन रणधीर गोलन ने कहा कि खिलाड़ी खेल को खेल की भावना से खेलें और आगे बढ़ें। केंद्र व हरियाणा सरकार द्वारा खिलाड़ियों के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही है जिसके माध्यम से खिलाड़ियों को लाभ प्रदान किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 06:46 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 06:46 AM (IST)
सर्कल कबड्डी में अहर की टीम
रही प्रथम, फरमाना को हराया
सर्कल कबड्डी में अहर की टीम रही प्रथम, फरमाना को हराया

संवाद सहयोगी, पूंडरी : हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन रणधीर गोलन ने कहा कि खिलाड़ी खेल को खेल की भावना से खेलें और आगे बढ़ें। केंद्र व हरियाणा सरकार द्वारा खिलाड़ियों के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही है, जिसके माध्यम से खिलाड़ियों को लाभ प्रदान किया जा रहा है। शहरों की तर्ज पर गांवों में स्टेडियम व व्यायामशालाएं बनाई जा रही है, जिससे युवा अपने खेल को चुनकर अभ्यास कर सकते हैं। चेयरमैन रणधीर गोलन गांव सांच में गुरू ब्रह्मानंद खेल समिति द्वारा नौवें ओपन सर्कल कबड्डी महाकुंभ के दौरान खिलाड़ियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में खिलाड़ियों के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है, इसका खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा।

loksabha election banner

गांव को जोड़ने वाली सभी सड़कों को पक्का कराया जाएगा

गोलन ने खेल समिति और सभी खिलाड़ियों का आह्वान किया कि सांच गांव में शशि मैहला के सौजन्य से यह समिति हर वर्ष खेल आयोजित करवाती है। इस कोरोना जैसी महामारी में भी खेल करवाने का कार्य किया, जोकि सराहनीय है। अगले वर्ष सरकार द्वारा ही खेल का आयोजन करवाया जाएगा। यहां फिरनी, टै्रक को भी पक्का करवाया जाएगा। गांवों से लिक करने वाली सभी सड़कों को पक्का करवाया जाएगा। पूंडरी हलके के 10 गांव में डेढ़-डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले कम्यूनिटी हॉल मंजूर करवा दिए गए। यह कम्यूनिटी हॉल गांव मुन्नारेहड़ी, बरसाना, सांच, सिरसल, साकरा, साकरा खेड़ी, धेरडू, पबनावा, डीग और बंदराणा में जल्द बनाए जाएंगे।

गांव सांच में भी यदि जमीन उपलब्ध होगी तो यहां भी कम्यूनिटी हॉल मंजूर करवा दिया जाएगा। कौल गांव में 12 करोड़ रुपये से सीवरेज का कार्य मंजूर करवा दिया गया, वहीं ढांड, फरल, फतेहपुर, पाई में भी पानी निकासी का कार्य किया जाएगा।

इस मौके पर कुरुक्षेत्र जिला परिषद के चेयरमैन गुरदयाल स्नेहड़ी, डीएसपी मनोज व सुनील, महावीर, सुभाष, माधुरी कौशिक, सुभाष चंद, बलवान, नरेश कोच, महेंद्र सिंह, पाला राम मौजूद थे।

समिति की तरफ से 44 मैच करवाए गए

शशि मैहला ने बताया कि समिति की तरफ से 44 मैच करवाए गए हैं। इसमें अहर की टीम ने फरमाना की टीम को हराकर प्रथम स्थान पर रही। फरमाना की टीम द्वितीय स्थान पर रही, जिसने सांच की टीम को हराया, जिससे सांच की टीम तृतीय स्थान पर रही। प्रथम रहने वाली टीम को 71 हजार, द्वितीय को 51 हजार और तृतीय स्थान पर रहने वाली टीम को 11 हजार रुपये प्रदान किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.