Move to Jagran APP

छठी काउंसलिग के तहत आइटीआइ में ऑफलाइन मोड से शुरू हुए दाखिले

जिले की सभी आइटीआइ में विभाग के निर्देशों के तहत वीरवार से ऑफलाइन मोड में दाखिले शुरू हुए। बता दें कि आइटीआइ में अभी भी 30 प्रतिशत सीटें खाली पड़ी हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 06:53 AM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2020 06:53 AM (IST)
छठी काउंसलिग के तहत आइटीआइ में  ऑफलाइन मोड से शुरू हुए दाखिले
छठी काउंसलिग के तहत आइटीआइ में ऑफलाइन मोड से शुरू हुए दाखिले

जागरण संवाददाता, कैथल : जिले की सभी आइटीआइ में विभाग के निर्देशों के तहत वीरवार से ऑफलाइन मोड में दाखिले शुरू हुए। बता दें कि आइटीआइ में अभी भी 30 प्रतिशत सीटें खाली पड़ी हैं। इस कारण विभाग ने ऑफलाइन माध्यम से दाखिले लेने का निर्णय लिया है। वीरवार को 60 प्रतिशत और उससे अधिक प्रतिशत अंकों वाले विद्यार्थियों को दाखिला दिया गया। सुबह ही भारी संख्या में विद्यार्थी दाखिला लेने के लिए आइटीआइ परिसर में पहुंचे। बता दें कि अब विभाग ने ऑफलाइन माध्यम से दाखिला प्रक्रिया शुरू की है। आइटीआइ में दाखिले के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। जो दाखिला देने का कार्य कर रही है। अब ऑफलाइन माध्यम से आइटीआइ में सभी सीटें भरने की उम्मीद जगी है। आइटीआइ में विद्यार्थियों की ओर से दोपहर 12 बजे के बाद फीस जमा करवाई गई।

loksabha election banner

दाखिले को लेकर सभी तैयारी पूरी

राजकीय आइटीआइ कैथल के प्रिसिपल और जिला नोडल अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि दाखिले को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके लिए दाखिला कमेटी का गठन किया गया है। दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थी पोर्टल से मेरिट कार्ड डाउनलोड कर संबंधित आइटीआइ में जमा करवा सकते हैं। दाखिला पूरी तरह से मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इस बार मेरिट लिस्ट ऑफलाइन माध्यम से ही जारी की गई है, जिसके तहत दाखिले दिए जा रहे हैं।

16 ट्रेड की 456 सीटों में से 243 छात्रों ने लिया प्रवेश

कलायत: आइटीआइ पिजुपूरा में ओपन काऊंसिलिग के माध्यम से रिक्त सीटों पर दाखिले देने का कार्य चल रहा है। ओपन काउंसिलिग के माध्यम से 12 दिसंबर तक दाखिला प्रक्रिया जारी रहेगी। संस्थान प्रधानाचार्य राजेश कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा 16 ट्रेडों को सृजित कर उनमें दाखिले देने के लिए 456 सीटें निर्धारित की हुई है। उन्होंने बताया कि अब तक 243 छात्र दाखिला ले चुके हैं, जबकि शेष सीटों पर दाखिला देने के लिए ओपन काउंसिलिग के अनुसार प्रक्रिया जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.