Move to Jagran APP

कालेजों में ओपन काउंसिलिग के तहत दूसरी मेरिट लिस्ट जारी

मिशन एडमिशन के तहत कालेजों में ओपन काउंसिलिग के तहत बची हुई सीटों पर दाखिला देने का कार्य लगातार जारी है। शुक्रवार को कालेजों में ओपन काउंसिलिग के तहत दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 07:21 AM (IST)Updated: Sat, 02 Oct 2021 07:21 AM (IST)
कालेजों में ओपन काउंसिलिग के तहत दूसरी मेरिट लिस्ट जारी
कालेजों में ओपन काउंसिलिग के तहत दूसरी मेरिट लिस्ट जारी

जागरण संवाददाता, कैथल : मिशन एडमिशन के तहत कालेजों में ओपन काउंसिलिग के तहत बची हुई सीटों पर दाखिला देने का कार्य लगातार जारी है। शुक्रवार को कालेजों में ओपन काउंसिलिग के तहत दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की गई। बता दें कि उच्चतर शिक्षा विभाग के नए आदेशों के तहत कालेजों में सीटें भरे जाने तक प्रतिदिन आवेदन फार्म लेकर मेरिट लिस्ट जारी की जा रही है। इस प्रक्रिया में एक दिन आवेदन जमा करने तो दूसरा दिन मेरिट लिस्ट जारी करने का निर्धारित किया गया है। यह प्रक्रिया कालेजों में सभी सीटें भरने तक जारी रहेगी। इसी कड़ी में आरकेएसडी कालेज में अधिकतर सीटें दूसरे मेरिट लिस्ट में भरी गई हैं। कालेज में कुल 1310 सीटों में से 1052 सीटों पर विद्यार्थियों द्वारा फीस जमा करवा दाखिला करवाया जा चुका है। वहीं, आइजी महिला कालेज में भी बीए की प्रात:कालीन सत्र की सीटें लगभग भरी जा चुकी है। यहां पर अभी सांध्यकालीन सत्र में सीटें बची है। जिस पर छात्राएं आसानी से अपना दाखिला करवा सकती हैं।

loksabha election banner

आरकेएसडी कालेज में यह है खाली सीटों का ब्यौरा

कक्षा कुल सीटें दाखिला बकाया

बीए एडिड 560 533 27

बीएससी नान-मेडिकल इलेक्ट्रानिक्स में 60 12 48

बीएससी नान-मेडिकल (सेल्फ फाइनेंस) 120 55 65

बीएससी मेडिकल एडिड 80 42 38

बीसीए 70 66 04

बीकाम एडिड 160 151 09

बीकाम सेल्फ फाइनेंस 80 67 13

बीबीए सेल्फ फाइनेंस 70 40 30

वर्जन :

कालेज में दाखिला प्रक्रिया लगातार जारी है। दाखिला लेने के इच्छुक छात्राओं द्वारा दाखिला करवाया जा रहा है। सोमवार से औपचारिक रूप से प्रथम वर्ष की छात्राओं की कक्षाओं को शुरू कर दिया जाएगा।

आरती गर्ग, प्राचार्या, आइजी महिला कालेज, कैथल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.