Move to Jagran APP

कोरोना को लेकर प्रशासन सख्त मास्क नहीं लगाया तो होगा जुर्माना

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। डीसी सुजान सिंह के आदेशों के बाद नगर परिषद ने मास्क न लगाने वालों के खिलाफ अभियान चलाने के लिए तीन टीमें गठित की ह

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Mar 2021 06:50 AM (IST)Updated: Sun, 21 Mar 2021 06:50 AM (IST)
कोरोना को लेकर प्रशासन सख्त  मास्क नहीं लगाया तो होगा जुर्माना
कोरोना को लेकर प्रशासन सख्त मास्क नहीं लगाया तो होगा जुर्माना

जागरण संवाददाता, कैथल : कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। डीसी सुजान सिंह के आदेशों के बाद नगर परिषद ने मास्क न लगाने वालों के खिलाफ अभियान चलाने के लिए तीन टीमें गठित की हैं, जो सोमवार से शहर के बाजारों व सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न लगाने वालों पर शिकंजा कसेंगी। तीनों टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में रहते हुए कार्य करेंगी। इन टीमों के साथ-साथ एक-एक पुलिस कर्मचारी भी साथ रहेंगे। एसडीएम डा.संजय कुमार व जिला यातायात पुलिस की टीम अलग से कार्य कर रही है। दो दिन पहले यातायात पुलिस की तरफ से मास्क न लगाने वाले 20 लोगों के चालान किए थे। जिले में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है। संक्रमितों का आंकड़ा 4200 से ज्यादा पहुंच गया है, वहीं 59 लोगों की मौत हो चुकी है। 100 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हैं। अगर इसी तरह से लापरवाही बरती जाती रही तो हालात बिगड़ सकते हैं।

loksabha election banner

सब्जी मंडी व बाजारों में नहीं रखा जा रहा दो गज की दूरी का ख्याल

शहर के बाजार हो या सब्जी मंडी हर जगह कोरोना महामारी को लेकर लोग गंभीर नहीं है। सब्जी मंडी में सब्जी विक्रेता और खरीदार दोनों के चेहरे पर मास्क नहीं है। दो गज की दूरी का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है। सब्जी और फल खरीदते समय दुकानों पर भारी भीड़ नजर आती है। यही हाल शहर के छात्रावास रोड, मैन बाजार, तलाई बाजार, रेलवे गेट बाजार, भगत सिंह चौक, जनता मार्केट सहित कपड़ा मार्केट में नजर आया। खरीदारी के दौरान लोगों के चेहरे पर मास्क तक नहीं है। दुकानों के अंदर व बाहर भीड़ है। सैनिटाइजर तक नहीं रखे गए हैं।

सिविल अस्पताल में भी नियमों की अवहेलना

सिविल अस्पताल में भी कोरोना महामारी को लेकर नियमों की अवहेलना की जा रही है। ओपीडी परिसर के बाहर इलाज के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है। दो गज की दूरी का कोई ख्याल नहीं रखा जा रहा है। बिना मास्क के ही लोग रजिस्ट्रेशन के लिए लाइनों में लगे हुए हैं। अस्पताल की कैंटिन में भी कोरोना महामारी को लेकर लापरवाही बरती जा रही है। बिना मास्क ही लोगों को सामान दिया जा रहा है।

बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन सतर्क

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। लोगों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक किया जा रहा है। अब उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी जो मास्क नहीं लगाते। इसके लिए तीन टीमों का गठन किया गया है, जो अलग-अलग क्षेत्र में सर्वे करेंगी।

लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा

सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर विभाग गंभीर है। अस्पताल में इलाज के लिए आ रहे लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। लोगों से अपील है कि सरकार की हिदायतों का पालन करें। मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करें। ऐसा करके ही हम कोरोना को फैलने से रोक सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.