Move to Jagran APP

जाली हस्ताक्षर कर एफडी की राशि हड़पने वाला आरोपित गिरफ्तार

एक उपभोक्ता के जाली हस्ताक्षर और फर्जी दस्तावेज तैयार कर दो लाख 10 हजार रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 06:52 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 06:52 AM (IST)
जाली हस्ताक्षर कर एफडी की राशि  हड़पने वाला आरोपित गिरफ्तार
जाली हस्ताक्षर कर एफडी की राशि हड़पने वाला आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल : एक उपभोक्ता के जाली हस्ताक्षर और फर्जी दस्तावेज तैयार कर दो लाख 10 हजार रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया है। गुहला थाना पुलिस ने सोनीपत जिले के सिसाना गांव निवासी नरेंद्र कुमार को पकड़ लिया है। आरोपित को सहारा इंडिया परिवार की गुहला ब्रांच का भूतपूर्व मैनेजर बताया गया है, जिसे कंपनी ने हटा दिया था। हड़पी गई नकदी की बरामदगी के लिए न्यायालय से एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि सीवन निवासी रैमल दास ने एसपी कार्यालय में शिकायत दी थी। शिकायत के बाद 27 जून 2019 को थाना गुहला में मामला दर्ज किया गया था। शिकायत के अनुसार उसने 30 मार्च 2016 को सहारा इंडिया परिवार कंपनी के एजेंट सीवन निवासी सतपाल से दो लाख 10 हजार रुपये की एफडी करवाई थी। 13 माह पूर्ण होने पर रैमल दास के पास एजेंट सतपाल आया और एफडी की पासबुक, आधार कार्ड की फोटो कॉपी लेकर बोला कि आपका समय पूरा हो चुका है। जल्द ही पैसा मिल जाएगा।

loksabha election banner

बॉक्स :किया गया गुमराह

तीन माह बीतने के बाद भी नकदी नहीं मिलने पर एजेंट और उपभोक्ता गुहला ब्रांच मैनेजर नरेंद्र कुमार से मिले तो उसने कहा कि एक-दो माह का समय ओर लगेगा। ऐसा करते-करते एक साल बीतने के बाद भी मैनेजर नरेंद्र उनको गुमराह करता रहा। रैमल दास ने सहारा इंडिया के परिवार के रीजनल ऑफिस अंबाला में संपर्क किया। वहां से उसे पता चला कि गुहला ब्रांच प्रबंधक ने अलग-अलग समय दौरान उसके फर्जी हस्ताक्षर करके सारी पॉलिसी ब्याज सहित कैश करवा ली। आरोपित को कंपनी से हटा दिया गया था और ब्रांच को गुहला से पिहोवा शिफ्ट कर दिया गया था। पुलिस जांच दौरान पॉलिसी 23 नवंबर और 30 दिसंबर 2017 को कैश होनी पाई गई थी। गुहला थाना प्रबंधक एसआइ वीरभान की अगुवाई में मामले की जांच सहायक उपनिरीक्षक जयपाल ने की और आरोपित को गिरफ्तार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.