Move to Jagran APP

पूंडरी व राजौंद में एक हजार एकड़ में फैली आग, गेहूं की फसल और फाने जलकर राख

पूंडरी के गांव हाबड़ी में अज्ञात कारणों से लगी आग ने पूंडरी व राजौंद क्षेत्र में भारी तबाही मचाई। दर्जन भर गांवों एक हजार एकड़ फाने व दर्जनों एकड़ गेहूं की फसल को जलाकर राख कर दिया। आग ने हवा के साथ कैथल जिले की सीमा को पार कर करनाल जिले में भी भारी तबाही मचाई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 07:54 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 06:41 AM (IST)
पूंडरी व राजौंद में एक हजार एकड़ में फैली आग, गेहूं की फसल और फाने जलकर राख
पूंडरी व राजौंद में एक हजार एकड़ में फैली आग, गेहूं की फसल और फाने जलकर राख

संवाद सहयोगी, पूंडरी : पूंडरी के गांव हाबड़ी में अज्ञात कारणों से लगी आग ने पूंडरी व राजौंद क्षेत्र में भारी तबाही मचाई। दर्जन भर गांवों एक हजार एकड़ फाने व दर्जनों एकड़ गेहूं की फसल को जलाकर राख कर दिया। आग ने हवा के साथ कैथल जिले की सीमा को पार कर करनाल जिले में भी भारी तबाही मचाई। आग से गांव हाबड़ी में 400 एकड़ व बदनारा, सिरसल सहित कई अन्य गांव में भी करीब 400 एकड़ फाने जल गए। गांव सिरसल के किसानों ने बताया कि हुकम की एक एकड़, नरसिंह की एक एकड़, सुरेश शर्मा की पौने दो एकड़, सतकुमार शर्मा की आधा एकड़ गेहूं सहित पशुओं के लिए एकत्र किया चारा भी जल गया। क्षेत्र के गांव डुलियानी व खेड़ी मटरवा में भी आग से लगभग 50 एकड़ गेहूं के फाने जलकर राख हो गए हैं। राजौंद क्षेत्र में गांव नरवल व नीमवाला से लगी आग ने राजौंद क्षेत्र में सैकड़ों एकड़ फाने जलकर राख हो गए। सौ एकड़ के लगभग खड़ी हुई व कटी हुई गेहूं की गांठ जलकर राख हा गए। आग से मुकेश के लगभग 14 एकड़, यशपाल राणा के दो एकड़, रामबीर एक एकड़, आठी के तीन एकड़, रिकू के तीन एकड़, जोनी का साढ़े चार एकड़, राजेश, राजकुमार, नक्कल, सुरजीत, प्यारा, रामस्वरूप, अजमेर, नन्नु की कटी हुई गेहूं आग की चपेट में आ गई। इसके अलावा होशियार सिंह के आधा एकड़ में लगे सफेदे भी आग की भेंट चढ़ गए। फायर बिग्रेड की गाड़ियां भी मौके पर रही। आग पर काबू पाने के लिए प्रशासनिक अमले के साथ ही एसपी वसीम अकरम, डीएसपी कृष्ण कुमार, पूंडरी थाना प्रभारी धर्मपाल, राजौंद थाना प्रभारी बीरभान मौजूद थे। कलायत क्षेत्र के 200 एकड़ फाने व 15 एकड़ गेहूं जलकर राख

loksabha election banner

संस, कलायत : कलायत उपमंडल के गांव खरक पांडवा, चौशाला और बात्ता गांव में आग से करीब 200 एकड़ गेहूं के फाने व करीब 15 एकड़ खेतों में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। चौशाला गांव के राजबीर, दारा सिंह, अशोक कुमार ,सुनील कुमार, जोरा, पाला, ओमप्रकाश और बलजीत व अन्य लोगों ने बताया कि शनिवार को दोपहर करीब ढाई बजे तीन गांवों की लगती सीमा पर खेतों में लगी आग तेजी से फैल गई। किसानों ने आग की सूचना कलायत मार्केट कमेटी कार्यालय में दी। बार-बार फोन करने के बाद भी फायर बिगेड की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंच पाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.