Move to Jagran APP

प्लाट मालिकों के लिए एन्हांसमेंट में एक मुश्त 40 फीसद रियायत की घोषणा : कौर

जागरण संवाददाता, कैथल : एसडीएम एवं हुडा की सम्पदा एसडीएम एवं हुडा की सम्पदा अधिकारी कमलप्रीत कौर ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शहरी विकास प्राधिकरण के प्लाट मालिकों के लिए एन्हांसमेंट में एक मुश्त 40 फीसद की रियायत की घोषणा की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 May 2018 11:43 PM (IST)Updated: Wed, 09 May 2018 11:43 PM (IST)
प्लाट मालिकों के लिए एन्हांसमेंट में एक मुश्त 40 फीसद रियायत की घोषणा : कौर
प्लाट मालिकों के लिए एन्हांसमेंट में एक मुश्त 40 फीसद रियायत की घोषणा : कौर

जागरण संवाददाता, कैथल : एसडीएम एवं हुडा की सम्पदा अधिकारी कमलप्रीत कौर ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शहरी विकास प्राधिकरण के प्लाट मालिकों के लिए एन्हांसमेंट में एक मुश्त 40 फीसद की रियायत की घोषणा की अधिसूचना जारी कर दी गई है। यह घोषणा 15 मई 2018 से शुरू होकर दो माह अर्थात 15 जुलाई 2018 तक जारी रहेगी।

loksabha election banner

हुडा के प्लाट धारकों से एन्हांसमेंट की राशि वन टाइम सेटलमेंट स्कीम के तहत की जाएगी। प्लाट धारक को वर्तमान राशि का 60 प्रतिशत का भुगतान करना होगा। यदि कोई प्लाट धारक इतनी राशि एक साथ जमा नहीं करवा पाता, तो उसे बैंक से लोन करवाकर दिया जाएगा। इसके लिए सरकार ने बैंकों से भी बातचीत की है। बैंकों की ब्याज दर नौ फीसद होगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में नियमानुसार पॉलिसी बनाकर राहत देने का काम किया गया है। यदि किसी प्लाट धारक को दो माह के भीतर यह पॉलिसी स्वीकार नहीं होती तो, उसके बाद एचएसवीपी व अदालत के निर्णय मान्य होंगे। वन टाइम सेटलमेंट स्कीम का लाभ उन्हीं प्लाट धारकों को दिया जाएगा जो हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की इस योजना के बंद होने से पहले राशि जमा करवाते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.