Move to Jagran APP

मंदिर समिति के 15.93 लाख हड़पे दो भाइयों पर केस दर्ज

-व्यापार में घाटे की बात कह दो साल पहले मंदिर कमेटी से ली थी उक्त रकम कलायत स्थित च्यवन ऋषि मंदिर से धोखाधड़ी से 15 लाख 93 हजार रुपये हड़पने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मंदिर समिति के चेयरमैन ज्ञानी राम की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। इस मामले की शिकायत कष्ट निवारण समिति की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के समक्ष रखी गई थी। इस पर डीएसपी रामकुमार को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jun 2018 11:56 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jun 2018 11:56 PM (IST)
मंदिर समिति के 15.93 लाख  हड़पे दो भाइयों पर केस दर्ज
मंदिर समिति के 15.93 लाख हड़पे दो भाइयों पर केस दर्ज

-व्यापार में घाटे की बात कह दो साल पहले मंदिर कमेटी से ली थी उक्त रकम

loksabha election banner

-कष्ट निवारण समिति की बैठक में रखी थी पीड़ित ने शिकायत

जागरण संवाददाता, कैथल :

कलायत स्थित च्यवन ऋषि मंदिर से धोखाधड़ी से 15 लाख 93 हजार रुपये हड़पने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मंदिर समिति के चेयरमैन ज्ञानी राम की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। इस मामले की शिकायत कष्ट निवारण समिति की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के समक्ष रखी गई थी। इस पर डीएसपी रामकुमार को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया था। जांच में आरोप सही पाए जाने पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

कलायत थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि चौशाला गांव निवासी आरोपित कुलबीर, दलबीर दोनों सगे भाई है। आरोप है कि कुलबीर व दलबीर ¨सह अनाज मंडी कलायत में आढ़त की दुकान चलाते थे। दलबीर मंदिर कमेटी का सदस्य व खंजाची था, जिसके पास मंदिर का पूरा पैसा जमा रहता था। उपरोक्त दोनों ने एक जून 2016 को मंदिर के सभी सदस्यों को बुलाकर कहा कि व्यापार में हमें नुकसान हो गया है। इससे उबरने के लिए हम पैसे दे दो, एक साल में लौटा देंगे। शिकायत कर्ता ने आरोप लगाया कि सबूत के तौर पर दलबीर ने बही के मंदिर खाते में लिखवाकर कमेटी मंदिर समिति को दे दी।

बाक्स-

एक साल तक नहीं लौटाया पैसा

शिकायत कर्ता ने बताया कि लिया हुआ पैसा आरोपितों ने एक साल तक नहीं लौटाया। पिछले दो साल से मंदिर के पैसे तीनों आरोपितों से मांग रहे हैं, लेकिन एक भी पैसा नहीं मिला है। उक्त रकम नहीं लौटाने को लेकर आरोपित साजिश रच रहे हैं। जबकि ये 33 एकड़ जमीन शहरों में प्लाट व कोठी व भरपूर प्रॉपटी के मालिक हैं। आरोपित दलबीर ¨सह ने भी अपने हिस्से से छह एकड़ जमीन व अन्य हिस्से की जमीन अपने भाई कुलबीर के नाम करवा दी। आरोपितों की साजिश यह है कानून कार्रवाई से बचा जा सके।

बॉक्स

आरोपितों के भाई पर साजिश

में शामिल होने का आरोप

शिकायत कर्ता ने अपनी शिकायत में आरोपितों के भाई डीसी कार्यालय में क्लर्क रणधीर ¨सह पर भी साजिश में शामिल होने व आरोपितों पर कानून कार्रवाई से बचाने का आरोप लगाया है, हालांकि पुलिस ने अभी तीसरे पर कोई केस दर्ज नहीं किया है, इसमें जांच कर ही आगामी कार्रवाई होगी। यह भी बताया जा रहा है कि डीएसपी की जांच में लगाए गए आरोप सही नहीं मिले हैं।

बॉक्स

कई बार हो चुकी पंचायत

पीड़ित का आरोप है कि मंदिर का पैसा लेने को लेकर कई बार पंचायत भी हो चुकी है, लेकिन आरोपित पैसा देने की बजाए आरोपित झूठे मामले में फंसाने व जान से मारने की धमकी देते हैं। आरोपित पहले भी पैसा लेने वालों के खिलाफ साजिश रचकर चोरी व डकैती का केस दर्ज करवा चुके हैं। शिकायत कर्ता ने कहा कि हड़पी गई राशि नहीं आने के कारण मंदिर का विकास पूरी तरह से रूक गया है।

वर्जन

धोखाधड़ी से च्यवन ऋषि मंदिर का 15 लाख 93 हजार रुपये हड़पने के मामले में पुलिस ने दो सगे भाईयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस जांच कर रही है।

रामकिशन, इंचार्ज, पुलिस थाना कलायत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.