Move to Jagran APP

जींद में एक माह से अमरूत योजना का काम बंद

जींद में अमरूत योजना का काम पिछले करीब एक माह से बंद है। होली से पहले ठेकेदार की लेबर छुट्टी पर घर गई थी। जो अब तक वापस नहीं लौटी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 07:20 AM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 07:20 AM (IST)
जींद में एक माह से अमरूत योजना का काम बंद
जींद में एक माह से अमरूत योजना का काम बंद

जागरण संवाददाता, जींद : शहर में अमरूत योजना का काम पिछले करीब एक माह से बंद है। होली से पहले ठेकेदार की लेबर छुट्टी पर घर गई थी। जो अब तक वापस नहीं लौटी है। अमरूत योजना के तहत शहर में बरसाती पानी की निकासी के लिए साल 2018 में काम शुरू हुआ था। इसकी डेडलाइन कई बार बढ़ाई जा चुकी है और आखिरी डेडलाइन 31 मार्च रखी गई थी। लेकिन अभी भी काम बाकी है। पुरानी अनाज मंडी से रानी तालाब तक पाइप लाइन दबाने के अलावा, शहर में विभिन्न जगहों पर दबाई गई लाइनों का मुख्य लाइन के साथ कनेक्शन तथा पटियाला चौक पर सीवर लाइन डालने का काम बचता है। बरसाती सीजन शुरू होने में दो से ढाई माह का ही समय बचा है। अगर ठेकेदार की लेबर जल्द नहीं लौटी और काम पूरा नहीं हुआ, तो इस बरसाती सीजन में भी शहरवासियों को जलभराव की समस्या से निजात नहीं मिल पाएगी। साल 2018 में जब अमरूत योजना का काम शुरू हुआ था, तब नगर परिषद ने दावा किया था कि एक साल में काम पूरा हो जाएगा और जलभराव की समस्या खत्म होगी। लेकिन दूसरे विभागों की तरफ से नगर परिषद को एनओसी मिलने में देरी हुई। जिससे बीच में काम रुक गया। जिससे डेडलाइन बढ़ाई गई। बाद में इसमें बरसाती पानी के साथ-साथ पटियाला चौक एरिया में सीवर लाइन डालने का काम भी जोड़ दिया गया और काम पूरा करने की समयावधि मार्च 2020 तक बढ़ा दी। फिर लॉकडाउन की वजह से काम रुका, तो दिसंबर 2020 ठेकेदार को काम पूरा करने का समय दिया गया। फिर भी काम पूरा नहीं हुआ, तो 31 मार्च तक का समय दिया गया।

loksabha election banner

पुराना अनाज मंडी रोड पर काम बाकी

मुख्य कार्य पुराना अनाज मंडी से रानी तालाब तक पाइप डालने का है। बीजेपी विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने निर्माणाधीन रोहतक रोड का काम पूरा नहीं होने तक यहां का काम रुकवाया हुआ है। क्योंकि एक साथ दोनों सड़कों पर काम चलने से व्यवस्था बिगड़ जाएगी। अभी रोहतक रोड के निर्माण में काफी समय लगेगा। जिससे अमरूत के काम में और ज्यादा देरी होगी। हालांकि ठेकेदार पुरानी अनाज मंडी रोड पर रात को काम करने के लिए तैयार है। जिसके लिए नगर परिषद की अनुमति चाहिए।

एक-दो दिन में आ जाएगी लेबर

ठेकेदार सुशील ने बताया कि उत्तर प्रदेश की लेबर काम कर रही है। जो होली के अवसर पर घर गई थी। होली के त्योहार के बाद फसल कटाई का कार्य पूरा करके वापस आएगी। अगले एक-दो दिन में लेबर के वापस आने की उम्मीद है। उसके बाद काम शुरू कर दिया जाएगा। जब भी नगर परिषद अधिकारियों की तरफ से अनुमति मिलेगी, पुराना सब्जी मंडी रोड पर काम शुरू कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.