Move to Jagran APP

कृषि बिलों के विरोध में युवतियां अनशन पर बैठीं

गांव बद्दोवाल टोल धरने के 59वें दिन अध्यक्षता रामशरण बद्दोवाल ने की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 08:20 AM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 08:20 AM (IST)
कृषि बिलों के विरोध में युवतियां अनशन पर बैठीं
कृषि बिलों के विरोध में युवतियां अनशन पर बैठीं

संवाद सूत्र, नरवाना : गांव बद्दोवाल टोल धरने के 59वें दिन अध्यक्षता रामशरण बद्दोवाल ने की। रविवार को अनशन पर किसान की बेटियां बैठी। इस दौरान किसान नेता मास्टर बलबीर की पोतियां रीमन, काफी, सुमन, अनू तथा भारती बैठी। मुख्य वक्ता व अखिल भारतीय किसान सभा के राज्याध्यक्ष फूल सिंह श्योकंद ने कहा कि हमारे शांतिप्रिय तरीके से चल रहे आंदोलन की जीत की गारंटी मजदूरों से नाता जोड़ने से होगी। मौजूदा सरकार किसान विरोधी हो चुकी है और कृषि को भी पूंजीपतियों के हवाले करना चाहती है। फूल सिंह श्योकंद ने कहा कि फसल किसान की रोजी-रोटी का सवाल है, इसलिए फसलों को न जलाकर हम सरकार की किसान विरोधी विचारधारा को जलाएंगे और तीनों कानून की वापसी और एमएसपी पर खरीद की गारंटी देने पर ही आंदोलन को वापस लेंगे। उन्होंने संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 23 फरवरी को धरने पर शहीद-ए-आजम भगत सिंह के चाचा अजीत सिंह की पुण्यतिथि मनाने की अपील की, जिन्होंने आजादी के आंदोलन में नारा दिया था कि पगड़ी संभाल जट्टा तेरा लूट गया माल वे कि पगड़ी संभाल जट्टा। इस दौरान मुख्य रूप से बलराज, कपूरा मोहलखेड़ा, डा. रामचंद्र, जगदीश जाजनवाला, मेवा सिंह नैन, विजय धीमान खरल, प्रदीप भिखेवाला, सुखबीर दबलैन, सुनील बद्दोवाल, रतनसिंह, सतबीर खरक, फूली गुरुसर, मूर्ति श्योरान उपस्थित रहे। सामाजिक बुराइयों को मिटाने के लिए दिलाई शपथ

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, जींद : एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल घिमाना में चल रहे एनएसएस कैंप में खंड शिक्षा अधिकारी सुशील जैन व एनएसएस समन्वय अधिकारी हंसवीर ने शिरकत की। विद्यालय के प्रबंधक सत्यवान नेहरा व प्राचार्य पृथ्वी सिंह जागलान ने मुख्य अतिथियों का स्वागत किया गया। विद्यालय में चल रहे एनएसएस के कार्यक्रम में 11वीं व 12वीं कक्षा के बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इन बच्चों ने गीत, भाषण, कविता व नाटक के माध्यम से सामाजिक बुराइयों को दूर कर एक स्वस्थ व खुशहाल जीवन यापन करने का संदेश दिया। हंसवीर ने जीवन में सच्चाई पर चलने व सामाजिक बुराइयों को मिटाने के लिए प्रयास करने के लिए शपथ दिलाई। खंड शिक्षा अधिकारी सुशील जैन ने सब बच्चों के कार्यक्रम को काफी सराहा व सभी बच्चों को अपने हाथों से सम्मानित कर आशीर्वाद दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.