Move to Jagran APP

स्वयंसेवकों ने बीबीपुर में चलाया सफाई अभियान, बच्चों को पढ़ाया

चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के एनएसएस के कैंप के पांचवे दिन बीबीपुर में स्वयंसेवकों ने सफाई अभियान चलाया। स्कूल के आसपास सफाई की गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 09:20 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 09:20 AM (IST)
स्वयंसेवकों ने बीबीपुर में चलाया सफाई अभियान, बच्चों को पढ़ाया
स्वयंसेवकों ने बीबीपुर में चलाया सफाई अभियान, बच्चों को पढ़ाया

जासं, जींद : चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के एनएसएस के कैंप के पांचवे दिन बीबीपुर में स्वयंसेवकों ने सफाई अभियान चलाया। स्कूल के आसपास सफाई की गई। स्वयंसेवकों की ओर से स्कूल में कक्षा पांच तक के विद्यार्थियों को भी पढ़ाया। वक्ता के रूप में रेडक्रॉस से सुरेंद्र ने बताया कि हम दुर्घटना के समय किसी व्यक्ति की जिदगी को कैसे बचा सकते हैं और दुर्घटना के समय कैसे प्रथम इलाज हम मौके पर मरीज को दे सकते हैं।

loksabha election banner

समाजसेवी सज्जन गर्ग ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में वैदिक जानकारियां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं प्राचीन काल में संस्कार और शिक्षा गुरुकुल शिक्षा दी जाती थी। बीबीपुर के बाद सभी स्वयंसेवकों ने पांडू पिडारा तीर्थ का भ्रमण किया और वहां के घाटों की सफाई की। इस अवसर पर बीबीपुर गांव के निवर्तमान सरपंच, स्कूल के प्रधानाचार्य, एनएसएस के ऑफिसर डॉ. संदीप पूर्वा, डॉ. नवीन, डॉ. सुनीति मौजूद रहे।

एबीवीपी ने किया शहीदों को नमन

जींद : चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सलियों के कायराना हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। रजिस्ट्रार डा. राजेश बंसल ने बताया कि नक्सलियों ने सीआरपीएफ के वीर जवानों पर कायरतापूर्ण हमला किया है। इस प्रकार की देश विरोधी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए। भारत सरकार को इस प्रकार की विचारधारा के लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। प्रांत संयोजक नवीन योगी ने बताया कि विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। आगे से ऐसी कोई घटना ना हो। इसके लिए सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए और जल्द से जल्द वीर जवानों की शहादत का बदला लिया जाना चाहिए। इस अवसर पर सचिन भागखेड़ा, सचिन चांदपुर, अजय आर्य, अमरजीत, गोविद, पूजा, कविता, रेखा, अभिमन्यु, विजय रंगा, परविद्र सैनी, विश्वविद्यालय के छात्र एवं छात्राएं मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.