Move to Jagran APP

बंदर पकड़ने के लिए तीन एजेंसियों ने भरी बिड, आज खुलेगा टेंडर

नगर परिषद ने बंदर पकड़ने के लिए टेंडर लगाया हुआ है। जिसकी बिड सोमवार को खोली जाएगी। टेंडर लेने के लिए तीन एजेंसियों ने बिड भी है। ये तीनों एजेंसी मथुरा की हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 09:30 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 09:30 PM (IST)
बंदर पकड़ने के लिए तीन एजेंसियों ने भरी बिड, आज खुलेगा टेंडर
बंदर पकड़ने के लिए तीन एजेंसियों ने भरी बिड, आज खुलेगा टेंडर

जागरण संवाददाता, जींद : नगर परिषद ने बंदर पकड़ने के लिए टेंडर लगाया हुआ है। जिसकी बिड सोमवार को खोली जाएगी। टेंडर लेने के लिए तीन एजेंसियों ने बिड भी है। ये तीनों एजेंसी मथुरा की हैं। टेक्निकल और फाइनेंशियल बिड खोलने के बाद जिस भी एजेंसी के रेट कम मिलेंगे, उसके टेंडर अलाट किया जाएगा। एजेंसी को शहर से दो हजार बंदर पकड़ कर यमुनानगर के कलेसर के जंगल में छोड़ने होंगे। गौरतलब है कि शहर में बंदर पकड़ने का ठेका पिछले साल खत्म हो चुका है। जिसके बाद शहर में बंदरों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बंदरों के आतंक से लोग घर की छतों पर भी जाने से डरते हैं। छतों के साथ-साथ बंदर गलियों में भी बैठे रहते हैं। लोगों ने बंदरों के डर से घरों पर स्टील और लोह के जाल लगवाए हुए हैं। लोगों द्वारा बार-बार बंदरों को पकड़वाने की मांग की जा रही थी। दैनिक जागरण ने पिछले साल आठ अक्टूबर को शहर में बंदरों की समस्या को प्रमुखता से उठाया था। जिसके बाद नगर परिषद ने बंदर पकड़वाने के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू की। पहले पुराने ठेकेदार से ही बंदर पकड़वाने पर विचार किया गया। लेकिन उच्च अधिकारियों से इसकी अनुमति नहीं मिली और नए सिरे से ही टेंडर मांगने का फैसला लिया गया।

loksabha election banner

एजेंसी बंदरों को पकड़ कर वाहन में जंगल ले जाएगी

नगर परिषद मुख्य सफाई निरीक्षक मोहन भारद्वाज ने बताया कि बंदरों को पकड़ कर कलेसर के जंगलों में छोड़ा जाएगा। एजेंसी द्वारा शहर से बंदर पकड़ कर अपने वाहन में ले जाकर जंगल में छोड़े जाएंगे। तीन एजेंसी की बिड आई हैं। सोमवार को टेंडर खोलकर कागजात की जांच की जाएगी। जो एजेंसी नियमों पर खरा उतरेगी और सबसे कम रेट होंगे। उसे टेंडर अलाट किया जाएगा। उसके बाद शहर में बंदर पकड़ने का काम शुरू हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.