Move to Jagran APP

धंसे रोहतक रोड और मिनी बाईपास को ठीक करने का काम आज से होगा शुरू

शहर में करीब ढाई माह पहले धंसे रोहतक रोड और मिनी बाईपास को ठीक करने का शनिवार से काम शुरू होगा। यह काम पीडब्ल्यूडी विभाग करेगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 09:00 AM (IST)Updated: Sat, 02 Oct 2021 09:00 AM (IST)
धंसे रोहतक रोड और मिनी बाईपास को ठीक करने का काम आज से होगा शुरू
धंसे रोहतक रोड और मिनी बाईपास को ठीक करने का काम आज से होगा शुरू

जागरण संवाददाता, जींद : शहर में करीब ढाई माह पहले धंसे रोहतक रोड और मिनी बाईपास को ठीक करने का शनिवार से काम शुरू होगा। यह काम पीडब्ल्यूडी विभाग करेगा। ये मामला पीडब्ल्यूडी, नगर परिषद और पब्लिक हेल्थ में उलझा हुआ है। नगर परिषद और पब्लिक हेल्थ ने पीडब्ल्यूडी को लिखित में दे दिया है कि उनकी पाइप लाइन ठीक हैं। कहीं लीकेज नहीं है। इस मामले में विधानसभा सब्जेक्ट कमेटी ने निरीक्षण किया था और तीनों विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव की संयुक्त कमेटी बनाकर जांच करने व सड़कों को एक माह के अंदर ठीक करने के आदेश दिए थे।

prime article banner

गौरतलब है कि बरसात के दौरान जुलाई में रोहतक रोड और मिनी बाईपास कई जगह से धंस गया था। रोहतक रोड मिनी बाईपास पर नगर परिषद ने अमृत योजना के तहत बरसाती पानी की लाइन दबाई थी। वहीं जन स्वास्थ्य विभाग ने रोहतक रोड पर सीवर लाइन डाली थी। पाइप लाइन डालने के बाद दोनों जगह पीडब्ल्यूडी ने सड़क का निर्माण किया था। पीडब्ल्यूडी ने सड़क धंसने के लिए पाइप लीकेज होने का हवाला देते हुए नगर परिषद और पब्लिक हेल्थ को जिम्मेदार ठहराया था। नगर परिषद और पीडब्ल्यूडी खुद की पाइप लाइन लीक होने से इन्कार करते हुए एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे थे। जिसके कारण सड़कों को ठीक नहीं किया जा सका।

पीडब्ल्यूडी एक्सईएन सुल्तान सिंह ने बताया कि दोनों विभागों ने लिखित में दे दिया है। शनिवार से सड़कों को ठीक करने का काम शुरू कर देंगे।

लगातार चल रही हैं जांच

जिला नगर आयुक्त ने तीनों विभागों की संयुक्त कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए थे। संयुक्त कमेटी सड़क धंसने के कारणों को तय नहीं कर पाई। तीनों विभागों के एक्सईएन ने अपनी अलग-अलग रिपोर्ट में एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया। चार अगस्त को विधानसभा सब्जेक्ट कमेटी ने निरीक्षण किया और तीनों विभागों को जिम्मेदार मानते हुए स्पीकर को रिपोर्ट सौंपी थी। जिसमें कई अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की गई थी। हालांकि उसके बाद तीनों विभागों के एसीएस को जांच की जिम्मेदारी दे गई।

पिछले सप्ताह भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने तीनों विभागों के अधिकारियों की बैठक लेते हुए धंसी सड़कों को ठीक करने के आदेश दिए। सड़क ठीक करने से पहले मिनी बाईपास पर नगर परिषद को बरसाती पानी की लाइन टेस्टिग के आदेश दिए गए थे। नगर परिषद अधिकारियों का कहना है कि टेस्टिग की जा चुकी है, कहीं लीकेज नहीं है। वहीं रोहतक रोड पर जहां भी पाइप लाइन में दिक्कत थी, उन्हें ठीक करने के बाद पब्लिक हेल्थ और नगर परिषद ने पीडब्ल्यूडी को लिखित में दे दिया है।

नुकसान की भरपाई कौन करेगा

सड़कों के धंसने से हुए नुकसान की भरपाई कौन करेगा। इस बारे में कोई विभाग नहीं बता रहा है। जब सड़क धंसी थी, उस समय पीडब्ल्यूडी ने नगर परिषद और पब्लिक हेल्थ को नुकसान की भरपाई के लिए लाखों रुपये के बिल भेजे थे। तब दोनों ही विभागों ने ये राशि देने से मना कर दिया था। सड़क धंसने से रोहतक रोड निवासियों के साथ-साथ राहगीरों की परेशानी भी बढ़ी हुई थी। दैनिक जागरण ने भी लगातार ये मुद्दा उठाया। शुक्रवार के अंक में भी सड़कों की बदहाली की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की है। स्थानीय निवासी भी मामले की जांच के साथ-साथ सड़कों को ठीक करने की मांग कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK