Move to Jagran APP

जींद के रानी तालाब में पानी कम रहने से मरी मछलियां, आने लगी बदबू

शहर के ऐतिहासिक रानी तालाब में पानी की कमी के कारण मछलियां मर गई। जिससे रानी तालाब से बदबू आ रही है। इससे लोगों में रोष है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 May 2022 11:16 PM (IST)Updated: Fri, 06 May 2022 11:16 PM (IST)
जींद के रानी तालाब में पानी कम रहने से मरी मछलियां, आने लगी बदबू
जींद के रानी तालाब में पानी कम रहने से मरी मछलियां, आने लगी बदबू

जागरण संवाददाता, जींद : शहर के ऐतिहासिक रानी तालाब में पानी की कमी के कारण मछलियां मर गई। जिससे रानी तालाब से बदबू आ रही है। इससे लोगों में रोष है। सामाजिक संगठनों का कहना है कि प्रशासन के उदासीन रवैये की वजह से रानी तालाब में पिछले डेढ़ साल से पानी नहीं डाला गया है। जिसके कारण तालाब का पानी सूख गया और मछलियां मर गई। अखिल भारतीय अग्रवाल समाज महिला विग जिला जींद की संरक्षक एवं समाजसेवी पुष्पा गोयल ने प्रशासन से मांग की है कि रानी तालाब की जल्द सफाई करवा कर साफ पानी भरवाया जाए। रानी तालाब में जो मछलियां मर रही हैं, उसके लिए प्रशासन सीधा जिम्मेदार है। पुष्पा गोयल का कहना है कि गोल्डन टैंपल की तर्ज पर बनाया गया ऐतिहासिक रानी तालाब प्रशासन की उपेक्षा का शिकार होकर रह गया है। प्रशासन की उपेक्षा के चलते रानी तालाब में पानी काफी कम हो गया है। पानी कम होने की वजह से बोटिग भी बंद हो गई है जिसके चलते पर्यटक वापस लौटने पर मजबूर हो रहे हैं। इस ऐतिहासिक स्थल की उपेक्षा नही की जानी चाहिए। व्यापारी नेता महाबीर कंप्यूटर ने कहा कि रानी तालाब शहर की सुंदरता है। रानी तालाब को जींद की पहचान माना जाता है। दुर्भाग्य है कि ये ऐतिहासिक रानी तालाब सरकार व प्रशासन की अनदेखी का शिकार हो चुका है। नगराधीश अमित कुमार ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आ चुका है। जल्द ही इसका समाधान कराया जाएगा।

loksabha election banner

नगर परिषद ने वाटर चैनल को किया था बाधित

टीम जींद सुधार के सदस्य सुनील वशिष्ठ ने बताया कि नगर परिषद ने बरसाती पानी की पाइप लाइन दबाते समय मिनी बाईपास पर वाटर चैनल को बाधित किया था। जिसके कारण ही रानी तालाब में पानी नहीं डाला जा सका। बार-बार अधिकारियों से आह्वान किया गया, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इस साल डीसी डा. मनोज कुमार के आदेश पर नगर परिषद ने वाटर चैनल को ठीक किया और उसके बाद नहरी पानी छोड़ा गया था। लेकिन तभी नहर में पानी बंद हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.