Move to Jagran APP

अध्यापक संघ 30 को शिक्षा बोर्ड कार्यालय पर करेगा प्रदर्शन

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक राज्य प्रधान धर्मेंद्र ढांडा के नेतृत्व में कर्मचारी भवन रोहतक में हुई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Dec 2021 05:40 PM (IST)Updated: Sun, 19 Dec 2021 05:40 PM (IST)
अध्यापक संघ 30 को शिक्षा बोर्ड कार्यालय पर करेगा प्रदर्शन
अध्यापक संघ 30 को शिक्षा बोर्ड कार्यालय पर करेगा प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जींद : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक राज्य प्रधान धर्मेंद्र ढांडा के नेतृत्व में कर्मचारी भवन रोहतक में हुई। बैठक से लौटने पर जानकारी देते हुए राज्य कोषाध्यक्ष संजीव सिगला व राज्य आडिटर वेदपाल रिढ़ाल ने बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा बेवजह सभी सरकारी स्कूलों की दोबारा रजिस्ट्रेशन करवाने व बहुत से विद्यालयों से लेट फीस के रूप में जबरन पांच हजार रुपये जुर्माना वसूलने, शिक्षा सत्र 2020-21 में विद्यार्थियों की परीक्षा नहीं ली गई जबकि बोर्ड द्वारा विद्यार्थियों से करोड़ों रुपए वसूल लिए गए, एचटेट के नाम पर कैमरे व जैमर खरीद में किए गए घोटाले की जांच न करवाए जाने के विरोध में अध्यापक संघ 30 दिसंबर को बोर्ड कार्यालय पर प्रदर्शन करेगा।

prime article banner

जिला प्रधान साधुराम ने बताया कि निदेशक मौलिक शिक्षा की ओर से बार-बार शेड्यूल जारी करने के बावजूद प्राथमिक शिक्षकों के तबादले व 2017 बैच के प्राथमिक शिक्षकों को स्थाई जिले अलाट न करने, लंबे समय से अध्यापकों की पदोन्नति, सत्र 2016-19 की एलटीसी, एसीपी, मेडिकल बिल से संबंधित मामलों का निदेशक स्तर पर निपटारा न होना, एसीपी में प्रमोशन की शर्त लगाकर हजारों अध्यापकों को एसीपी से वंचित कर दिए जाने व बार-बार पत्र लिखने के बावजूद एसीएस द्वारा बातचीत का समय नहीं दिए जाने के विरोध में अध्यापक संघ 30 जनवरी को शिक्षा मंत्री के निवास जगाधरी में प्रदर्शन करेगा। अगर फिर भी अध्यापकों की समस्याओं का समाधान नहीं होता, तो शिक्षा मंत्री आवास पर ही लंबा आंदोलन चलाया जाएगा। अध्यापक संघ 23 व 24 फरवरी को होने वाली ट्रेड यूनियनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भी भाग लेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.