Move to Jagran APP

सुरजेवाला बोले- पहले झूठ से, अब फूट से सत्ता हासिल करना चाहती भाजपा

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा पर निशाना साधा। कहा कि यह पार्टी जाति व धर्म के नाम पर फूट डालकर सत्ता हासिल करना चाहती है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 08:06 PM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 08:51 AM (IST)
सुरजेवाला बोले- पहले झूठ से, अब फूट से सत्ता हासिल करना चाहती भाजपा
सुरजेवाला बोले- पहले झूठ से, अब फूट से सत्ता हासिल करना चाहती भाजपा

जेएनएन, जींद। कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और कैथल से विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा ने पहले देश और प्रदेश में झूठे वादे कर सत्ता हासिल की। अब जनता में जाति व धर्म के नाम पर फूट डालकर सत्ता हासिल करना चाहती है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि भाजपा ने भ्रष्टाचार कर जमकर लूट मचाई है और उसी पैसे का दुरुपयोग कर कर्नाटक में सरकार बनाने का प्रयास किया, लेकिन कोर्ट के फैसले के बाद लोकतंत्र की जीत हुई। सुरजेवाला कंडेला खाप के चबूतरे पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुधीर गौतम के तत्वावधान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश में यदि कांग्रेस की सरकार बनी तो कंडेला के ऐतिहासिक चबूतरे तक सत्ता लाएंगे। उन्होंने चौटाला शासन की याद दिलाते हुए कहा कि किस तरह से निहत्थे ग्रामीणों पर गोलियों बरसाकर यहां की जमीन को लाल कर दिया था। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम मनोहर लाल उसी राह चल पड़े हैं। इनका भारतीय लोकतंत्र और संविधान में विश्वास नहीं है। भाजपाई सरकारों की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को उन्होंने भ्रष्टाचार का अड्डा बताया।

उन्होंने कहा कि कृषि यंत्रों, खाद-बीज और कीटनाशकों पर जीएसटी लगाकर खेती और किसान को तबाह करने का काम किया है। रोजाना 47 किसान आत्महत्या कर रहे हैं। वर्ष 2015 में सरकार की गलत नीतियों के कारण आर्थिक मंदी में 12,062 किसानों ने आत्महत्या की, जबकि 2016 में 17 हजार ने आत्महत्या की। खट्टर सरकार ने 41 ट्रैक्टर जब्त कर इतने ही किसानों पर केस दर्ज कर जेलों में बंद कर दिया। उन्होंने बिजली सप्लाई के संबंध में सरकार के उस नए फरमान को लेकर आलोचना भी कि जिसमें कहा गया है कि पांच घंटे मुश्किल से बिजली दी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः तमिलनाडु से फेसबुक फ्रेंड से मिलने आ रही थी छात्रा, अचानक हुआ एेसा कि योजना हुई फेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.